हिरासत में युवक की मौत: चौकी प्रभारी समेत दो सिपाही निलंबित, 9 अन्य लोगों पर मुकदमा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2016 - 07:31 PM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में पुलिस हिरासत में एक युवक की मृत्यु के मामले में आज चौकी प्रभारी और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया और उनके तथा छह अन्य लोगों के विरुद्घ मुकदमा दर्ज किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक शंभू शरण यादव ने बताया कि बनबहुआर गांव निवासी मनोज (20) पर कक्षा ग्यारह की एक छात्रा को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाने के आरोप में गत 28 जनवरी को मुकदमा दर्ज कराया गया था। 

 
उन्होंने बताया कि पुलिस मनोज और छात्रा को चेन्नई से लेकर आ रही थी। रास्ते में कल मनोज को उल्टी और दस्त शुरू हो गये थे। उसे सरई गाढ़ पुलिस चौकी से चिकित्सालय में ले जाया गया था लेकिन उसकी मौत हो गई। मनोज के पिता ने पुलिस पर अपने पुत्र की हत्या का आरोप लगाया और आक्रोशित परिजन ने वैनी बाजार में चक्का जाम कर घटना की न्यायिक जांच कराकर दोषी जनों को सजा दिलवाने की मांग की।
 
यादव ने बताया कि पुलिस अधीक्षक लल्लन सिंह ने इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी प्रभारी हारून लतीफ तथा दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा इन पुलिसकर्मियों के साथ-साथ मनोज के साथ गयी लड़की के पिता और भाई समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि शव के पोस्टमॉर्टम के बाद ही वास्तविकता का पता चलेगा।