Kanpur News: जुनैद से बने ‘जय’ की बढ़ी मुश्किल, मां-बेटे ने मदद की लगाई गुहार…CM योगी से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Jun 19, 2023 - 12:49 AM (IST)

Kanpur News (अम्बरीश त्रिपाठी): कानपुर में पिछले दिनों चर्चा में रहे जुनैद से बने जय ने आर्थिक मदद के लिए गुहार लगाई है। जय जल्द ही योगी आदित्यनाथ से मिलने जाएंगे। उन्होंने इच्छा जताई है कि बागेश्वर धाम जाकर वह शिक्षा दीक्षा और सनातन धर्म के बारे में अत्यधिक जानकारी लेना चाहते हैं। बाबूपुरवा इलाके में रहने वाले हैं जुनैद से बने जय पेंटिंग करके जीवन यापन करते हैं। पिछले दिनों ही उन्होंने इस्लाम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाया। जिसके बाद उन्हें धमकियां भी मिली, धमकियां देने वालों पर मुकदमा दर्ज हुआ। अब वह कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। उनका कहना है कि ऐसी स्थिति में आर्थिक रूप से बेहद परेशान हैं। इसलिए उनकी लोग मदद करें।

बागेश्वर बाबा से हासिल करना चाहते हैं सनातन धर्म की शिक्षा दीक्षा
रविवार को जुनैद से बने जय और उनकी मां रानी बेगम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें आर्थिक मदद की बेहद जरूरत है। इसके लिए उन्होंने एक बार कोड जारी किया है। जिसके जरिए उन्हें खाते में पेमेंट करके लोग उनकी आर्थिक मदद कर सकते हैं। उन्होंने इच्छा जताई है कि वह बागेश्वर धाम जाकर सनातन धर्म की शिक्षा दीक्षा बागेश्वर बाबा से हासिल करना चाहते हैं। इसके लिए वह प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा की क्योंकि उन्होंने सनातन धर्म अपना लिया है इसलिए वह जल्द ही  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात करने जाएंगे।

जुनैद की मां ने कहा कि लोग धमकाते और परेशान करते हैं
जुनैद की मां ने बताया की सनातन धर्म को लेकर उनके बेटे की आस्था हमेशा से जुड़ी रही। इसलिए लोग धमकी देते थे, उनमें उनके रिश्तेदार भी शामिल थे। उन्होंने बताया कि जब बेटा जुनैद छोटा था, तो उसकी आंखों में दिक्कत थी और उसे दिखाई नहीं देता था। लेकिन किसी के बताने पर वह कानपुर के शोभन सरकार गई थी, जिसके बाद जुनैद की आंखें ठीक हो गई थी। तभी से वह सनातन धर्म की तरफ आकर्षित हो गई। बेटा जुनैद भी शुरुआत से ही सनातन धर्म को मानता था।

जुनैद के लीगल एडवाइजर सारंग अवस्थी ने बताया कि संविधान भी हमें इस बात की इजाजत देता है, कि वह अपनी आस्था के अनुसार अपने धर्म का चुनाव कर सकता है। उन्होंने कहा जब पता चला की जुनैद अपनी इच्छा से सनातन धर्म अपनाकर पूजा पाठ कर रहा है, तो उसके लिए उसकी कानूनी मदद बिना किसी फीस लिए की जा रही है। उन्होंने कहा कि जुनैद ने इच्छा जताई है कि वह बागेश्वर धाम जाकर सनातन धर्म की शिक्षा दीक्षा हासिल करना चाहता है। जिसके लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की जाएगी।

Content Writer

Mamta Yadav