सरकारी स्कूल में निरीक्षण पर आए DM ने छात्र से पूछा- यूपी के CM कौन? जवाब सुन हक्के-बक्के रह गए अधिकारी

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 04:57 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के सरकारी स्कूल में निरीक्षण करने आए डीएम के सामने उस वक्त सरकारी शिक्षा गुणवत्ता की पोल खुल गई जब एक छात्र से उन्होंने सीएम का नाम पूछ लिया। छात्र का जवाब सुनकर डीएम हक्के बक्के रह गए। दरअसल, डीएम ने सरकारी स्कूल के एक बच्चे से पूछा कि यूपी के मुख्यमंत्री का नाम क्या है तो बच्चे ने कहा- नरेंद्र मोदी। इसके बाद डीएम ने एक महीने के अंदर सख्ती से शिक्षा गुणवत्ता में सुधार के लिए टीचरों को आदेश दिए।

ताजा मामला जिले के अतर्रा तहसील के तुर्रा गांव का है। यहां,अचानक डीएम निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान डीएम ने स्कूल की भूमि का बारीकी से निरीक्षण किया और गैरहाजिर पाए गए शिक्षा मित्र की सैलरी रोकने के निर्देश दिए। इसके बाद डीएम कक्षा 5 में बच्चों के पास पंहुचे तो उन्होंने बच्चो से ‘शाम को जल्दी नींद आती है’ लिखने के लिए कहा। क्लास में एक बच्चे को छोड़कर कोई भी सही-सही नहीं लिख पाया। इसके बाद डीएम ने बच्चों से प्रदेश के मुख्यमंत्री, देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री आदि का नाम पूछा, जिस पर बच्चे पीएम और सीएम का नाम भी नहीं बता पाए।

इसके बाद डीएम ने शिक्षा गुणवत्ता खराब पाए पाने पर स्कूल स्टाफ को फटकार लगाई और सुधार न होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। वहीं, डीएम ने स्कूल में नामांकन के सापेक्ष बच्चे कम होने पर भी नाराजगी जताई है।  
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj