ट्रेन में बिना टिकट सफर कर रहा था कुत्ता, रेलवे ने ठोका जुर्माना

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2018 - 04:41 PM (IST)

आगरा: ताजनगरी आगरा में एक कुत्ते को ट्रेन में बिना टिकट सफर करना महंगा पड़ गया। शनिवार को निजामुद्दीन से हैदराबाद जा रही दक्षिण एक्सप्रेस दोपहर को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची, तो ट्रेन के जनरल डिब्बे में एक कुत्ते को बिना टिकट यात्रा करते हुए टीटी ने पकड़ा और उस पर 2250 रुपए का जुर्माना लगा दिया।

दरअसल जिस वक्त ट्रेन रेलवे स्टेशन पर रूकी थी उस वक्त कुत्ते का मालिक भी जनरल कोच में मौजूद था। कुत्ते को साथ ले जा रहे युवक पवन कुमार के पास अपना तो टिकट था, लेकिन उन्होंने कुत्ते का टिकट नहीं था। कुत्ते का टिकट ना होने के कारण टीटी ने उसे रेलवे स्टेशन पर उतारकर जीआरपी को सौंप दिया गया।

जीआरपी कैंट प्रभारी ने बताया कि कुत्ते का मालिक हैदराबाद में रहता है और कोई अधिकारी है, जिनका नौकर कुत्ते को दिल्ली से हैदराबाद ट्रेन से ले जा रहा था। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर टीटी ने उसे पकड़ लिया और दिल्ली से आगरा तक के सफर के लिए 2250 रुपए का जुर्माना लगा दिया।

जीआरपी अधिकारियों का कहना है कि कुत्ते को पार्सल में बुक कराके हैदाराबाद भेजा गया। यह कुत्ता पाकिस्तानी नस्ल का बताया जा रहा है। पाकिस्तानी नस्ल का होने के कारण उसे हैदराबाद में तैनात अधिकारी ने दिल्ली से मंगवाया था।