प्रयागराज में दूसरे दिन भी दिखा लॉकडाउन का असर, हर जगह पसरा सन्नाटा

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 04:11 PM (IST)

प्रयागराजः प्रयागराज में लॉकडाउन का व्यापक असर देखने को मिला है। लॉकडाउन के दूसरे दिन भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। साथ ही शहर की सभी मार्किट बंद हैं। बस वही दुकानें खुली है जिनकी सेवा बेहद जरूरी हैं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। सरकार द्वारा मिनी लॉकडाउन की घोषणा की गई है, जिसमें हफ्ते में 5 दिन अनलॉक रहेगा। जबकि शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

बता दें कि प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने ये फैसला किया है। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के मकसद से सप्ताहांत में लॉकडाउन लागू किया जाएगा। यह आगामी सप्ताह शनिवार और रविवार से लागू होगा।

अवस्थी ने बताया कि सप्ताहांत के लॉकडाउन वाले दिनों में बाजार और कार्यालय बंद रहेंगे हालांकि बैंक खुले रहेंगे। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन प्रदेश के शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में लागू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह सावधानी कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि शनिवार और रविवार को होने वाली बंदी से आर्थिक गतिविधियों को पूरी तरह मुक्त रखा जाएगा।


 

Tamanna Bhardwaj