EVM में गड़बड़ी मामला! चुनाव आयोग ने सभी राजनैतिक दलों को लेकर कही ये बातें

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 05:34 PM (IST)

फतेहपुरः यूपी के फतेहपुर जिले में एक दिवसीय दौरे पर आए यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने आगामी होने वाले पंचायत के चुनाव की तैयारियों के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव की तैयारियां जारी है। इस चुनाव के लिए भी पूरे प्रदेश में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिससे ज्यादा से ज्यादा मतदाता आने वाले पंचायत चुनाव में मतदान कर सकें।

लू ने कहा कि इस स्वीप कार्यक्रम को चलाने से गांवों में अच्छे प्रतिनिधि का चयन होगा, जिससे गांवों में विकास हो सकेगा। जिससे प्रजातंत्र और भी मजबूत हो जाएगा। वहीं उन्होंने विपक्षी दलों द्वारा लगातार ईवीएम पर सवाल खड़े किये जाने के सवाल पर कहा कि इस मामले में पूरी स्थिति स्पष्ट की जा चुकी है। सभी राजनैतिक दलों को बुलाकर पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है, अगर उसके बावजूद भी उन्हें नहीं समझ में आ रहा है तो उन्हें समझाने की जरुरत है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट भी कह चुका है कि ईवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं है। इस मामले में वाद-विवाद करने की जरुरत नहीं। उन्होंने लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन करने के लिए अधिकारी व कर्मचारियों की भी सराहना की। 

Tamanna Bhardwaj