मासूम की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों का तांडव, जमकर की तोड़-फोड़, फाड़ी फाइलें

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 02:44 PM (IST)

बहराइच: प्रदेश में बच्चों की मौत का कहर जारी है। इस में कहीं-ना-कहीं स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही बताई जा रही है। ताजा मामला बहराइच का है। जहां पर जिला अस्पताल में भर्ती बच्चे की मौत के कारण गुस्साएं परिजनों ने जमकर हगांमा किया। परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार मामला कोतवाली नगर अंतर्गत मोहल्ला किला गुदड़ी का है। जहां के निवासी अमन (5) पुत्र सईद को बुखार व उल्टी-दस्त की शिकायत थी। इस पर परिवारजनों ने बीती शाम को अमन को जिला अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया। यहां पर इलाज के दौरान देर उसकी तबियत बिगड़ गई। परिवारजनों ने डॉक्टरों को बुलाया। लेकिन इसी दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया। परिवार के साथ मौजूद लोगों ने डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

चिल्ड्रेन वार्ड में स्टाफ नर्स व स्वास्थ्य कर्मियों से कहासुनी हुई। कहासुनी के दौरान लोगों ने तोड़फोड़ की। फर्नीचर पलट दिया। अभिलेख फाड़ डाले। कुछ कुर्सियां फोटो थेरेपी वार्ड के दरवाजे पर फेंकी। जिससे उसका शीशा टूटकर बिखर गया। चपेट में आकर एक-दो महिलाएं चोटहिल हुईं।

सूचना पाकर कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक एसएन तिवारी व कोतवाली देहात के मधुप नरायन मिश्र मौके पर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे हैं। किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर शांत किया गया है।

मुख्य चिकित्साधीक्षक पीके टंडन ने बताया कि कर्मचारियों से बात करने के बाद मामले की तहरीर देंगे। देर रात तक वार्ड में हंगामे की स्थिति रही। भर्ती रोगी भी खौफजदा रहे।