थाने में पानी पीने गए किसान को दारोगा ने गाली गलौच कर भगाया, गुस्साए किसानों ने लगाया जाम

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 03:16 PM (IST)

अलीगढ़ः यूपी के अलीगढ़ के थाना पाली मुकीमपुर में प्यास लगने पर पानी पीने गए किसान के हाथ में डंडा देख दारोगा भड़क गया। दारोगा ने बिना पानी पिए ही किसान को गाली गलौच करते हुए थाने से भगा दिया। इससे भड़के भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने थाने के सामने अतरौली-आलमपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। 2 घंटे तक जमकर हंगामा किया। तहसीलदार सुरेंद्र कुमार सिंह व इंस्पेक्टर अतरौली के समझाने के बाद किसानों ने जाम खोला और तहसीलदार को ज्ञापन दिया।

भारतीय किसान यूनियन स्वराज के प्रदेश महासचिव अवधेश यादव ने बताया कि गांव सिकंदरपुर के माजरा गोविंद नगर निवासी रामनिवास पुत्र तेज सिंह की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसे लेकर तहसीलदार को ज्ञापन देने पहले पाली मुकीमपुर थाने पर पहुंच गए। किसान यूनियन के पदाधिकारी थाने के बाहर तहसीलदार के आने का इंतजार कर रहे थे। तभी एक किसान को प्यास लगी तो वह थाने में पानी पीने चला गया। 

आरोप है कि किसान के हाथ में डंडा देख वहां मौजूद दारोगा रविंद्र यादव भड़क गए और किसान को गाली गलौच करते हुए थाने से भगा दिया। दारोगा का कहना है कि डंडा लेकर थाने के अंदर प्रवेश कैसे किया। जबकि किसान का तर्क है कि डंडा तो किसान हर वक्त अपने साथ रखता है। इसी बात पर विवाद बढ़ गया और जमकर हंगामा होने लगा। किसानों ने पाली रोड पर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही तहसीलदार व इंस्पेक्टर अतरौली भी पहुंच गए। उन्होंने किसानों को समझा बुझा कर शांत किया और ज्ञापन लेकर जाम खुलवाया।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj