नए कृषि विधेयक से मेरठ के किसान बहुत खुश, कहा- सरकार ने बेहतर भविष्य के लिए सोचा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 05:37 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरट में कृषि समुदाय ने केंद्र सरकार के नए कृषि विधेयक का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस कृषि कानून से हम बहुत खुश हैं। नए कृषि कानूनों के माध्यम से, किसानों को अपने अनाज के लिए सबसे अच्छी कीमत मिलेगी। “बिल किसानों के लिए अच्छे हैं।


वहीं एक किसान ने बताया कि, “हम बहुत खुश हैं कि हमें अनाज के लिए सबसे अच्छी कीमत मिलेगी। ये बिल पहले आना चाहिए था। इससे किसान अपना अनाज कहीं भी बेच सकते हैं। किसानों के बेहतर भविष्य के लिए सरकार ने सोचा।"

बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले महीने 3 अध्यादेशों 1. किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा, 2.आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955, 3. मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा को लेकर आई। जिसे 27 सितंबर को राष्ट्रपति द्वारा अनुमोदित किया गया था।

गौरतलब है कि कृषि सुधार बिल को लेकर पंजाब, हरियाणा समेत देशभर में विरोध हो रहा है। पंजाब में बड़े पैमाने पर किसानों ने इस बिल का विरोध किया है। इतना ही नहीं किसानों ने सरकार से इस बिल को वापस लेने की भी मांग की है। यहां तक कि कृषि सुधार बिल को लेकर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया है।        

 

Umakant yadav