देश की रक्षा करने वाले भारतीय सैनिक के पिता की पीट-पीट कर हत्या, जवान ने बिलखते हुए बोले ये शब्द...

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 05:45 PM (IST)

अमेठीः अमेठी में लगातार पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ताजा मामला अमेठी जिला एवं तहसील क्षेत्र के संग्रामपुर थाना अंतर्गत ग्राम शुकुलपुर में देखने को मिला। जहां पूर्व में जमीनी विवाद को लेकर पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की प्रभावी कार्यवाही न करने के चलते मन बढ़ हुए दबंगों ने 21 जुलाई की शाम को लगभग 7:30 बजे लाठी-डंडों से लैस होकर घर में घुसकर भारतीय सेना के जवान के पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। घर की महिलाओं को भी मारा पीटा।

यही नहीं सैनिक की गर्भवती भाभी के पेट पर वार किया। जिससे उनकी भी हालत खराब हो गई। मौके पर पहुंचे सैनिक ने आनन-फानन में तत्काल अपने पिता को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने चेक करते ही उनके पिता को मृत घोषित कर दिया। सूचना लगते ही मौके पर गांव में कई थानों की भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ख्याति गर्ग ने परिजनों से जानकारी ली। इसके उपरांत उन्होंने गांव में घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का भी निरीक्षण किया। पुलिस ने मृतक राजेंद्र प्रसाद मिश्र के शव का पंचायत नामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा मृतक के पुत्र की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी।

वहीं भारतीय सेना में जम्मू के पुंछ सेक्टर में तैनात मृतक के पुत्र सूर्य प्रकाश मिश्र ने बताया कि हम घर पर नहीं थे। तभी हमारे पड़ोसियों ने पिताजी को घर में घुसकर मार दिया और महिलाओं को भी मारा। हमारे घर में कोई नहीं था, हमारी दीवार प्लास्टर हो रही थी, घर में पिताजी के अलावा और कोई नहीं था। पड़ोसी अशोक कुमार, वागीश कुमार, चंद्रभान, गौरव तथा सत्यम ने मिलकर हमारे पिता को बुरी तरह पीटा जिससे उनकी मृत्यु हो गई। इसके पहले भी काफी बात-विवाद हुआ था।

उन्होंने बताया कि मैं खुद देश की सेवा करता हूं मैं देश का एक जवान हूं और मैं अपने पिता को नहीं बचा सकता तो मैं देश के लिए क्या करूंगा। आज मुझे बहुत शर्म महसूस हो रही है। इस बात के लिए कि मैं पूरे देश की रक्षा करने वाला अपने परिवार को नहीं बचा पा रहा हूं। हमें प्रशासन से अनुरोध है कि जल्द से जल्द कार्रवाई हो सभी 6 लोगों की तुरंत गिरफ्तारी हो। यदि सब की गिरफ्तारी नहीं होती है तो मैं आत्महत्या कर लूंगा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संग्रामपुर थाना क्षेत्र में एक गांव शुकुलपुर है। जिसमें राजेंद्र मिश्रा जी हैं, यह अपने घर की दीवार की तराई कर रहे थे। उसी में इनके बगल घर के कुछ लोगों के द्वारा इनके ऊपर हमला किया गया और उनको गंभीर चोटे आई तथा चोटों के क्रम में जैसे ही वह यहां सीएचसी अमेठी में आए उनकी मृत्यु हो गई। इसी प्रकरण का संज्ञान लेकर हम सभी लोग मौके पर पहुंचे। इसमें घटनास्थल पर भी मेरे द्वारा पहुंचकर निरीक्षण किया जाएगा और ऑफिसर को भी बुलाया गया है  तहरीर मिलते ही इसमें हम लोग मुकदमा पंजीकृत कर के स्ट्रांग एक्शन लेंगे।

Tamanna Bhardwaj