लव-मैरिज की तो पिता ने जिंदा बेटी का किया अंतिम संस्कार...सिर मुड़वाया, कहा- आज से मेरी बेटी मेरे लिए मर गई

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 12:52 PM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया से हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहां बाप को बेटी का प्रेम विवाह करना इतना नागवार गुजरा कि उसने जीते जी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया और उससे सारे नाते तोड़ लिए। अंतिम संस्कार की रस्में निभाते हुए पिता ने सिर मुंडवाने के साथ सांकेतिक पिंडदान किया। इसके बाद पिता बोला कि अब मेरी बेटी मेरे लिए मर चुकी है। वहीं बहन को प्रेमी के साथ जाने देने पर घर आकर भाई ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की। जिसे गंभीर हालत में निजी अस्पताल भर्ती कराया गया।

क्या है पूरा मामला? 
जानकारी के मुताबिक, मामला औरैया के दिबियापुर कस्बे की है। यहां 19 साल की युवती का मोहल्ले के सर्राफा व्यापारी के बेटे से प्यार हो गया। कस्बे के रहने वाले लोगों का कहना है कि दो साल से यह प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों ने एक साथ रहने का भी फैसला कर लिया। दोनों के प्यार की जानकारी परिजनों व भाइयों को भी नहीं हो पाई। गांव वालों और परिजनों से छुपकर दोनों ने आर्य समाज में जाकर शादी कर ली। इसके बाद दोनों ने कोर्ट मैरिज कर लिया। जब रागिनी ने कोर्ट मैरिज करने की जानकारी अपने घरवालों को दी तो घर वालों ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि वे शादी नहीं स्वीकार करेंगे।

मेरी बेटी मेरे लिए मर चुकी है...
इसके बाद घर में विवाद इतना बढ़ा कि शिवा भी वहां पहुंच गया और रागिनी को अपने साथ ले जाने लगा। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। रागिनी ने शिवा का हाथ पकड़ा और सबके सामने थाने में शिकायत करने जाने लगी। यही बात पिता को नागवार गुजरी। इसके बाद उन्होंने अपने दोनों बेटों के साथ सिर मुंडवाकर सांकेतिक पिंडदान करने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद पिता ने कहा कि अब मेरी बेटी मेरे लिए मर चुकी है।
युवक-युवती के थाने में पहुंचने के बाद पुलिस ने उम्र का प्रूफ दिखाने को कहा। इसे दिखाने पर यह कहकर छोड़ दिया कि जब दोनों बालिग हैं तो और सब को क्या परेशान होने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें...इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा- मुख्तार अंसारी गिरोह देश का सबसे दुर्दांत गिरोह

क्या कहती है पुलिस? 
इस पर दिबियापुर थाना प्रभारी बीपी रस्तोगी का कहना है कि कोर्ट मैरिज के कागज थे और दोनों बालिग है इसलिए लड़की को उसकी इच्छानुसार उसके प्रेमी के साथ जाने दिया गया। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj