मंगेतर ने शादी के दिन युवती की बुलाकर कर दी हत्या, बोला- दबाव में हो रहा था विवाह, इसलिए मार डाला

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 03:01 PM (IST)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में शादी के दिन ही दुल्हन की दूल्हे द्वारा हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दोनों की शाम को शादी होनी थी, सुबह उसके मंगेतर ने बहाने से मिलने के लिए बुलाया। बहला फुसलाकर कुकरैल के जंगल में ले गया, जहां घला घोंटकर हत्या कर दी और शव झाड़ियों में छुपा दिया। घंटों बीत जाने के बाद भी जब युवती नहीं लौटी तो घरवालों ने फोन मिलाया तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला। जिसके बाद परिजनों ने थाने में युवती की गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने जब लड़की की कॉल डिटेल निकाला तब जाकर सनसनीखेज खुलासा हुआ। पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए क्या है मामला? 
मामला महानगर घुसियाना का है। यहां के रहने वाले संजय प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनकी 22 साल की बेटी कोमल घरों में काम करती थी। संजय के मुताबिक जानकीपुरम में रहने वाले राहुल और बेटी में प्रेम प्रसंग थे। राहुल के जिद करने पर वह शादी के लिए तैयार हो गए। शादी भी तय कर दी थी। 4 मई को डंडहिया स्थित श्रीराम मैरिज हाल से बेटी की शादी होनी थी। परिवारजन शादी की तैयारी में लगे थे। शादी के दिन सुबह बेटी पार्लर जाने की बात कहकर घर से निकली थी। कई घंटे हो गए वह नहीं लौटी। बेटी के नंबर पर फोन किया तो वह स्विच ऑफ मिला। राहुल के नंबर पर फोन कर पूछा तो उसने बताया कि वह वोट डालने गया है।

काफी देर बेटी की कोई खोज नहीं मिली तो घबराए परिजनों थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। मंगेतर राहुल को फोन किया गया तो उसने बताया कि वह किसी काम में बिजी है और बारात लाने में भी थोड़ी देर हो जाएगी। जिसके बाद शक होने पर पुलिस ने मंगेतर राहुल की डिटेल्स निकलवाई। आखिरी बार बातचीत राहुल से होने की पुष्टि हुई।  पुलिस ने राहुल को पूछताछ के लिए बुलाया। राहुल ने पुलिस सिरे से इनकार कर दिया। 5 दिन तक पुलिस की बरगलाया। वहीं जब सख्ती से पूछताछ की गई तो राहुल ने अपना जुर्म कबूल किया। बस फिर क्या था राहुल ने सारी कहानी पुलिस के आगे उगल दी। उसने बताया कि कोमल को मिलने के बहाने बुलाया था और कुकरैल में जाकर गला घोंटकर हत्या कर दी। शव वहीं झाड़ियों में छुपा दिया था।

दो साल से चल रहा था दोनों में प्रेम प्रसंग
पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर युवती का शव बरामद कर लिया है। मृतका के पिता ने बताया कि बेटी के शव को जानवरों ने बुरी तरह नोच डाला था। उसका चेहरा पहचान में नहीं आ रहा था। भीषण दुर्गंध आ रही थी। कपड़े और चप्पल से बेटी की उन्होंने शिनाख्त की थी। कोमल और राहुल में दो साल से प्रेम प्रसंग थे। छह माह पहले बेटी को पता चला कि राहुल नशा भी करता है। इसलिए बेटी ने शादी से इनकार कर दिया था। राहुल इसके बाद भी जिद पर अड़ा था। वह बेटी को फोन करके परेशान करता शादी की जिद करता था। कुछ दिन पहले बेटी शादी के लिए तैयार हो गई। बेटी की खुशी के लिए शादी के लिए तैयार हो गया था।

वह शादी के लिए तैयार नहीं थे- आरोपी
पूछताछ में राहुल ने बताया कि कोमल से उसका तीन साल से प्रेम प्रसंग था। इस बारे में उसने अपने घरवालों को बताया तो वह शादी के लिए तैयार नहीं थे। उधर कोमल शादी करने का दबाव बना रही थी। उसके परिवार वाले राजी थे। दबाव के चलते वह भी राजी हो गया था। हल्दी व मेहंदी की रस्म भी हो चुकी थी, लेकिन राहुल का कहना था कि चूंकि घर वाले खुश नहीं थे इसलिए उसके सामने दुविधा दी। कुछ दिन पहले उसने कोमल को मारने की साजिश रची और शादी वाले दिन मौत के घाट उतार दिया।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj