सावन के महीने का आज पहला सोमवार, मंदिरों में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 01:00 PM (IST)

गाजियाबादः सावन के महीने में शिव पूजा की विशेष मान्यता हैं। इस सावन का आज पहला सोमवार हैं और गाजियाबाद के प्रसिद्ध दुधेश्वर नाथ मंदिर में भक्तों का सैलाब देखा जा सकता है।मंदिर में हर तर भोले के उद्घोष और भजनों से भक्त भोले की पूजा कर रहे हैं। भगवान शिव के प्रसिद्ध प्राचीनतम मंदिर में से एक-दुधेश्वर मंदिर में सुबह तड़के से ही भक्तों की लंबी कतारें लगी हैं। दूर-दूर से आए भक्त बेल पत्र और दूध बारी-बारी से भोले बाबा पर चढ़ा रहे हैं।

यहां आए भक्तों की मान्यता है कि सावन के महीने में भगवान शिव की अपने भक्तों पर खास कृपा होती है। तस्वीरो में गाजियाबाद के इस प्रमुख शिवमंदिर में हर-हर महादेव का उद्घोष करते हुए भोलेनाथ की पूजा अर्चना करते भक्तो की भारी भीड़ को आप देख सकते हैं। दूधेश्वरनाथ मंदिर में भक्त गंगा जल और दूध से भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं। मंदिरों में भक्तों का सैलाब बाहर तक देखा जा सकता है। भक्तों की लाइन बाहर जीटी रोड तक लगी हैं।

भक्तों का कहना है कि सावन के महीने में सच्चे मन से शिव की पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते है। कई घण्टों से लोग कतारों मे यहां लगे हुए है। भक्तों का कहना है कि दुधेश्वर नाथ मंदिर मे आये भक्तों की मनोकामनाएं भगवान भोलेनाथ जरूर पूरी करते हैं।


 

Tamanna Bhardwaj