VIDEO: पहली बारिश ने खोली PWD  की पोल, देखते ही देखते पानी में बही सड़क

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 06:01 PM (IST)

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाको में हो रही भारी बरिश अब मैदानी इलाको में आफत बरपा रही है...पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लगे उत्तराखंड की शिवालिक पहाड़ियों में पिछले कई दिनों से हो रही तेज बरिश के चलते जहां एक ओर नदियां उफान पर है... तो वंही दूसरी तरफ सिचाई विभाग की नहर और रजवाहों में भी जल स्तर बढ़ने से मिट्टी के कटान की घटनाएं सामने आ रही है....साथ ही कई जगहों पर भारी बरसात के कारण PWD द्वारा बनाई गई सड़के भी अब जमीन में धसने लगी है।

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के चरथावल ब्लॉक का है.... जहां कल्लरपुर नहर में अचानक पानी बढ़ने के कारण सड़क का बड़ा हिस्सा धस गया...जिसके चलते किसानो की सैकड़ो बीघा फसल जलमग्न हो गई.... जानकारी के मुताबिक़ जमीन में समाये इस मार्ग को अभी हाल ही में PWD द्वारा बनाया गया था...वहीं सड़क के धसने का वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल होने के बाद जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन की टीम घटना स्थल पर पहुंची...और नहर के कटाव को बंद करने का काम शुरु कर दिया।

बता दें कि दो दिन पहले ही नहर का पानी छोड़ा गया था....जिसके बाद देखते ही देखते कुछ दिन पहले ही पीडब्ल्यूडी के द्वारा बनाया गया सड़क जमीनदोज हो गया....जिससे किसानों की सैकड़ो बीघा फसल खराब हो गई.....जिसके बाद किसान लगातार इस सड़क को लेकर सवाल उठा रहे हैं....की आखिर इतना भ्रष्टाचार क्यों....उनकी खराब फसलों का जिम्मेदार कौन....आगे किसानों का क्या कुछ कहना है सुनिए....

वहीं सड़क धसने की इस घटना की सूचना के बाद मुजफ्फरनगर एसडीएम निकिता शर्मा मौके पर पहुंची...और घटना का जायजा लिया...साथ ही मीडिया से बातचीत में उन्होंने कही कि...सड़क की मरम्मत की जा रहा है...और साथ खेतों में पानी के चलते बर्बाद हुई किसानों की फसल को लेकर भी जिला प्रशासन के द्वारा जांच की जा रही है...जांच के बाद किसानों को उचित मुआवजा भी दिया जाएगा।

ऐसे में जहां एक ओर एसडीएम किसानों को मुआवजा देने की बात कर रही हैं...तो वहीं दूसरी ओर किसानों में सड़क धंसने बाद से ही आक्रोश देखने को मिल रहा है...किसान बार-बार सड़क को लेकर PWD पर सवाल उठा रहे हैं...कि आखिर कैसे कुछ दिनों पहले बनी सड़क एक ही बारिश की पानी में जमींदोज हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static