SP के आदेश की उड़ी धज्जियां, खुलेआम बिना हेलमेट के दिया जा रहा पेट्रोल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 03:43 PM (IST)

मऊः मऊ जिले में एसपी अनुराग आर्य ने पेट्रोल पंप मालिकों को सख्त निर्देश दे रखा हैं कि हेलमेट लगाने वाले और सीट बेल्ट का इस्तेमाल करने वाले को ही डीजल और पेट्रोल दिया जाए। अगर वह बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट के तेल लेने आ रहा हैं, तो उनको तेल ना दिया जाए। साथ ही अगर कुछ विवाद करते हैं तो तत्काल ही डायल 100 सहित अन्य पुलिस अधीकारियों का सूचना दें, लेकिन एसपी के इस आदेश का कुछ पेट्रोल पंप स्वामी पालन नहीं कर रहे हैं।

जिले में लगातार हो रही सङक दुर्घटनाओं से लगातार मौंतो की संख्या में इजाफा हुआ हैं। तेज रफ्तार और यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले लापरवाही के कारण जान गंवा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ ने जिले की सड़कों पर यातायात नियमों का पालन कराने और लापरवाह वाहन स्वामियों को सबक सिखाने के लिए अभियान चलाया।

इसके तहत बिना हेल्मेट और बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की गई। इसके साथ ही पेट्रोल पंप स्वामियों को भी निर्देश दिया कि बिना हेल्मेट और बिना सीट बेल्ट लगाए हुए लोगों को डीजल और पेट्रोल ना दिया जाये, लेकिन इस आदेश का जिले के कुछ पेट्रोल पंप स्वामी पालन नही कर रहे हैं।

Tamanna Bhardwaj