आवारा कुत्तों की गैंग ने किया मासूम पर हमला, नोच-नोच कर उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2017 - 10:16 AM (IST)

बरेली:बरेली में आवारा कुत्तों ने स्कूल से घर जा रही बालिका को नोच-नोचकर मार डाला। पुलिस सुत्रों ने आज यहां बताया कि भोजीपुरा इलाके के खतौला हुलास कुंवर निवासी शिक्षक राम किशोर सागर की 10 वर्षीय बेटी प्रियंका मियांपुर गांव में एक निजी स्कूल में पढऩे गई थी। कक्षा 2 की छात्रा प्रियंका अवकाश के बाद स्कूल से 4  अन्य छात्राओं के साथ घर लौट रही थी। दनिया नदी के पास पहले से खड़े कुत्तों के झुंड ने बालिकाओं पर हमला कर दिया और वे चीखते हुए भागने लगीं लेकिन  प्रियंका को कुत्तों ने दबोच लिया। 7-8 कुत्तों का झुंड बालिका पर टूट पड़ा और वह जमीन पर गिर गई। कुत्ते शरीर से मांस नोचने लगे।

मासूम ने मौके पर तोड़ा दम
चीखने की आवाज सुनकर आए ग्रामीण बचाने के लिए आगे बढ़े लेकिन आदमखोर कुत्ते उन पर टूट पड़े। कुछ युवकों ने लाठी और पत्थर फैंके तब कुत्तों का झुंड वहां से भागा लेकिन तब तक प्रियंका दम तोड़ चुकी थी। इस बीच, बरेली के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि भोजीपुरा इलाके में हुई इस घटना की जानकारी उनके संज्ञान में आई है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवारा कुत्तों को पकड़ने की प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

4 साल में आवारा कुत्तों ने बरेली में 23 मासूमों को बनाया अपना शिकार
गौरतलब है कि 4 साल में आवारा कुत्तों ने बरेली क्षेत्र के 23 मासूमों की जान ली है और 57 को बुरी तरह नोच कर घायल कर दिया। पिछले साल बहेड़ी कस्बे में एक मासूम को आवारा कुत्तों ने नोच कर मार डाला था तब प्रशासन ने नेपाल से कुत्ता पकड़ने वाली टीम को उन्हें पकड़ने के लिए लगाया था। उन लोगों ने नगर पालिका की टीम के साथ मिलकर करीब 600 कुत्तों को पकड़ कर बधिया करने का दावा किया था। इस तरह की घटनाएं बरेली के अलावा अन्य जिलों से भी प्राप्त हुई हैं।