रिश्वतखाेरी के आराेप में निलंबन के बाद बहाल किए गए उद्यान निरीक्षक का रिश्वत लेने का वीडियाे फिर हुआ वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 01:30 PM (IST)

मेरठ (आदिल रहमान)-मेरठ विकास प्राधिकरण में रिश्वत लेने के आरोप में निलंबित हुए उद्यान निरीक्षक जितेंद्र का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें भी वह दो-दो हजार रुपये के नोट गिनते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

बता दें कि एमडीए के उद्यान निरीक्षक जितेंद्र कुमार का कुछ माह पूर्व एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह दो-दो हजार रुपये के नोट गिन रहे थे । इस खबर को पंजाब केसरी ने प्रमुखता से दिखाया था और खबर का संज्ञान लेते हुए आला विभाग अधिकारियों ने जांच के बाद उन्हें निलंबित कर दिया था। जांच कमेटी की रिपोर्ट में यह दर्शाया गया था कि जो धनराशि ली जा रही है वह एमडीए के किसी कार्य की नहीं है। ऐसा कोई कार्य उद्यान में नहीं कराया जा रहा था, जिसके लिए निरीक्षक को ऑफिस में इतने रुपये गिनने पड़ें। निरीक्षक कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दे पाए थे। जिसकी वजह से उन्हें निलंबित कर दिया गया। हालांकि कुछ समय बाद ही उनको बहाल कर दिया गया था।  

अब फिर उनका एक और वीडियो वायरल हुआ है। इसमें भी वह दाे-दो हजार रुपये के नोट गिनते हुए दिखाई दे रहे हैं। रुपये के नोट के साथ एक फाइल भी उन्हें दी जा रही है। इसका अर्थ निकाला जा रहा है कि ये रुपये फाइल स्वीकृत करने के बदले लिए जा रहे हैं। वहीं मेरठ विकास प्राधिकरण के अफसर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल उद्यान निरीक्षक जितेंद्र को अब इस वीडियो के बाद उद्यान प्रभारी के कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।  

जांच के आधार पर हाेगी कार्रवाईः आलाधिकारी 
आला अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है और जांच में जो भी तथ्य निकल कर आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

Ajay kumar