उज्जवला योजना के तहत झांसी में गैस एजेंसी ने किया बड़ा घोटाला

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 05:05 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश के झांसी में एक गैस एजेंसी ने उज्जवला योजना के नाम पर बडा फर्जीवाडा किया जो प्रशासन के छापे में सामने आया है। छापे में 594 गैस सिलेंडर, उज्ज्वला योजना की कई पासबुक, गैस के चूल्हे और अन्य समाग्री जब्त की गई है।

उपजिलाधिकारी अनुनय झा, जिला आपूर्ति अधिकारी अनूप तिवारी और उप पुलिस अधीक्षक मुश्ताक की टीम ने पुलिस बल के साथ गैस एजेंसी पर मंगलवार को छापा मारा। छापे में मिले साजो सामान का स्टॉक से मिलान करने पर सारी अनियमितताएं सामने आई। एसडीएम ने बताया कि छापे में उज्जवला योजना की कई पासबुक बरामद की गई हैं। एजेंसी को उस जगह चलाया जा रहा था जहां से मालिक के पास लाइसेंस नहीं था। उज्जवला योजना के तहत एजेंसी ने जो अनियमितताएं की हैं उसकी जांच के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने एक नोडल अधिकारी को नियुक्त किया है।

उन्होने कहा कि राजगढ़ में अवैध गैस एजेंसी के संचालन की शिकायत मिली थी, जिसके बाद मारे गए छापे में आवासीय क्षेत्र में गैस गोदाम चलता पाया गया। जांच में पाया गया कि एजेंसी का लाइसेंस परवई का है और इसका मालिक ब्रजमोहर शिवहरे है। एजेंसी पर उज्जवला योजना में धांधली का आरोप है जिसकी जांच की जा रही है।