राम मंदिर पर बोले गिरिराज-100 करोड़ हिंदुओं के सब्र का बांध टूटा तो बुरा होगा अंजाम

punjabkesari.in Sunday, Dec 02, 2018 - 02:10 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हलचल तेज हो गई है। मामला भले ही अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन हो, मगर नेताओं के जुबान लगातार चल रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मुगल काल से ही हिंदुओं का सिर्फ धर्म ही परिवर्तन नहीं कराया गया बल्कि हिंदुओं को खंड-खंड में बांटने के लिए जात-पात की गंदी ऊंची राजनीत‍ि कर षड्यंत्र के तहत टुकड़े-टुकड़े में कर दिया।

गिरिराज सिंह ने कहा धर्म के आधार पर आजादी के बाद देश को नेहरू गांधी परिवार ने देश को बांट दिया। अब बचे हुए हिंदुओं को भी जात-पात के नाम पर टुकड़ों में बांटने की कोशिश विपक्षियों द्वारा की जा रही है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम के मंदिर के निर्माण के लिए मुसलमानों को आगे आना चाहिए। हिंदुस्तान के धर्म के आधार पर हुए बंटवारे के बाद पाकिस्तान में हिंदुओं को जबरन या तो मुसलमान बना दिया गया या फिर हिंदू पाकिस्तान से पलायन कर गए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चुन-चुन कर मंदिरों को तोड़ा गया है। पाकिस्तान में हिंदुओं की हो रही दुर्दशा के बावजूद हिंदुस्तान ने भारत में बचे हुए मुसलमानों को अपने सीने से लगा कर रखा। आज अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भारत के मुसलमानों को आगे आना होगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस देश का यह दुर्भाग्य ही है जहां 100 करोड़ हिंदू की आबादी वाले देश में एक मंदिर बनाने के लिए नेताओं और न्यायालय का मुंह देखना पड़ रहा है। अब भी अयोध्या में मंदिर नहीं बना तो 100 करोड़ हिंदुओं के सब्र का बांध टूट जाएगा और अगर ऐसा हुआ तो देश के लिए बहुत बुरा होगा। आज देश जिस हालात से गुजर रहा है, इसके लिए नेहरू गांधी परिवार पूरी तरह दोषी है।
 

Tamanna Bhardwaj