ऑपरेशन के बाद बच्ची की बिगड़ी तबीयत: पैसों के अभाव में अस्पताल ने इलाज करने से किया मना, मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 07, 2021 - 01:22 PM (IST)

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद में इंसानियत को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है। यह धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों ने ऑपरेशन के बाद तबीयत बिगड़ने पर मासूम बच्ची को सड़क पर मारने के लिये छोड़ दिया। बच्ची के पिता ने अस्पताल प्रशासन से लाख मिन्नतें की, लेकिन उसकी एक नही सुनी गई। इस घटना ने पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है। घटना की जानकारी होने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, और शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बतर दें कि करेली थाना क्षेत्र के करेहदा गांव निवासी मुकेश मिश्रा बीस दिन पहले अपनी तीन वर्षीय की बेटी खुशी मिश्रा को पिपरी के रावतपुर स्थित युनाइटेड मिडीशिटी अस्पताल में भर्ती कराया था । खुशी को पेट में दर्द की शिकायत थी । आंत में इंफेक्शन बताते हुए डॉक्टरों ने आपरेशन किया था । आरोप है की डाक्टरों ने बिना टांका लगाए ही दो दिन पहले उसे बाहर कर दिया। इस बीच परिजनों ने उसे हालत खराब होने पर शुक्रवार सुबह समय करीब 11 बजे लेकर पहुंचे तो भर्ती करने से इनकार कर दिया। करीब दो घंटे बाद गेट पर ही इलाज के इंतजार में मासूम की मौत हो गई। मौत की सूचना पर आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया।

वहीं सूचना पर पहुची पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझा कर मामला शान्त कराया। साथ ही पुलिस ने डॉक्टर को बुला कर अस्पातल गेट पर ही बच्ची के पेट में टाका मरवाया। पिपरी पुलिस ने मासूम बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। इस मामले पर जिला का कोई भी जि़म्मेदार अधिकारी कैमरे के सामने बोलने से बच रहा है।

Content Writer

Ramkesh