युवती को करता था पसंद, शादी तुड़वाने के लिए साजिश को ऐसे दिया अंजाम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 02:03 PM (IST)

लखनऊः फेसबुक सोशल मीडिया नेटवर्किंग के क्षेत्र में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली साईट है। दुनिया का लगभग हर इंसान फेसबुक से जुड़ा हुआ है। फेसबुक के कई फायदे हैं तो इसका गलत इस्तेमाल भी होता है। ऐसा ही मामला सामने आया है लखनऊ से जहां एक युवक ने परिचित युवती की शादी तुड़वाने के लिए साजिश के तहत पहले फर्जी फेसबुक ID बनाई। इसके बाद उसकी फोटो से छेड़छाड़ कर अश्लील पोस्ट कर दिया।

इंस्पेक्टर क्षितिज तिवारी ने बताया कि एक युवक ने साइबर सेल में शिकायत की थी कि उसके नाम से फर्जी फेसबुक ID बनाई गई है। युवक की तहरीर पर चिनहट कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई। साइबर सेल की छानबीन में सामने आया कि मटियारी चिनहट निवासी सचिन यादव ने पीड़ित युवती के नाम से यह ID बनाई थी। साइबर क्राइम सेल और चिनहट पुलिस ने मंगलवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

युवती को करता था पसंद इसीलिए रची थी साजिश
सचिन ने बताया कि उसकी दोस्ती एक युवती से थी, जिसे वह पसंद करता था। कुछ दिन बाद पता चला कि युवती की शादी तय हो गई है। जिस लड़के से शादी तय हुई, उसके बारे में पता लगाया। फिर उसी युवक के नाम से फर्जी ID बनाकर युवती की फोटो में छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक कमेंट के साथ पोस्ट कर दिया। आरोपित ने बताया कि युवती उसके साथ में पढ़ाई करती थी।

Ajay kumar