लव जिहाद! पहले नाम बदलकर हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाया, फिर बंधक बनाकर 3 दिन तक किया रेप

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 02:48 PM (IST)

फतेहपुर(नितेश श्रीवास्तव): उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है। जहां पीड़िता का आरोप है कि मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर पहले उसे अपने प्रेमजाल में फंसाया फिर उसे अगवाकर 3 दिनों तक बंधक बनाकर लगातार दुष्कर्म करता रहा। हिंदू संगठनों के विरोध के बाद पुलिस ने युवती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है

मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर हिंदू युवती को फंसाया
जानकारी मुताबिक मामला फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र का है। जहां हिंदू युवती को मुस्लिम लड़के ने अपना नाम बदलकर उसे अपने प्रेम जाल में फंसाकर उससे शादी का झांसा देते हुए उसके साथ रेप की घटना को अंजाम देता रहा और एक दिन पीड़िता के घर पहुंचकर उसे अगवा कर लिया और एक कमरे में ले जाकर उसे बंधक बनाकर रेप की घटना को अंजाम देता रहा। जब पीड़िता को जानकारी हुई की इस युवक का नाम सोनू नहीं सलीम है तो उसने इस बात का विरोध किया तो युवक उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। किसी तरह इस बात की जानकारी पीड़िता के परिजनों को हो गई। जिसके बाद परिजन हिंदू संगठन के लोगों के साथ थाने पहुंचकर कार्रवाई की मांग की और पुलिस ने तेजी दिखाते हुए मौके पर पहुंचकर युवती को बरामद कर लिया। पुलिस ने मौके पर मौजूद आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

धर्मांतरण का दबाव बनाकर 3 दिनों तक युवती से किया रेप
पीड़ित युवती के मुताबिक 2 महीने पहले उसके मोबाइल पर एक फोन आया था। उसने अपना नाम सोनू सिंह बताते हुए कहा था कि वह एक क्षत्रिय परिवार से है। जिसके बाद फोन पर बात करने लगी। प्यार परवान चढ़ा तो 14 दिसंबर को प्रेमी ने विश्वास में लेकर युवती को बहुआ कस्बे के एक मकान में ले गया। वहां पहुंचने के बाद उसका प्रेमी सोनू नहीं बल्कि सलीम निकला तो हिंदू युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई। जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने उसे बंधक बनाकर जबरन धर्मांतरण का दबाव बनाकर 3 दिनों तक उसका रेप किया।

सलीम खान शादी का झांसा देकर करता रहा फोन पर बात
वहीं दूसरी तरफ लड़की के परिजन बेटी की तलाश करते रहे। कुछ पता ना चलने पर थाने में बेटी की गुमशुदी की तहरीर लिखाने के लिए पहुंचे थे। जैसे-तैसे मामला हिंदू संगठनों तक पहुंचा तो पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने युवक और युवती को पकड़ कर थाने ले आई। युवती ने बताया कि अपनी जाति  बदल कर सलीम खान फोन पर बात करता रहा और शादी का झांसा देता रहा। 14 दिसंबर को घर से अगवा करके ले गया। मुझे बंधक बनाकर जबरन शारीरिक शोषण किया। उधर हिंदूवादी संगठन के लोग भी थाने पहुंच गए। युवती ने अपने ऊपर हुए जुर्म की दास्तान सभी लोगों के सामने बयां करते हुए थाना पुलिस को तहरीर दी। युवती के तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static