अपनी ही शादी में लड़की ने जो फैसला लिया, आप भी कहेंगे ‘वाह’

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2015 - 06:06 PM (IST)

अमेठी: देश में आए दिन आपको ऐसे केस सुनने को मिल जाते हैं जिसमें लड़के वाले किसी न किसी कारण से लड़कीवालों पर हावी होते हैं या अंत समय पर शादी से इंकार कर देते हैं। वहीं अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो आए दिन आपको यौन उत्पीडऩ से लेकर दहेज प्रताडऩा जैसे मामले सुनने को मिल जाएंगे।

 
हाल ही में यूपी के अमेठी से एक ऐसा के सामने आया है जहां लड़की ने अंत समय पर लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया। जी हां, अमेठी की रूपा ने अपनी शादी वाले दिन एक साहसिक कदम उठाया और अपने होने वाले पति का सच सामने आते ही उसने शादी से साफ इनकार कर अपनी जिंदगी को नर्क बनने से बचा लिया।
 
ग्रामीणों ने इस बात पर रोशनी ड़ालते हुए कहा कि हालांकि शादी समारोह को धूमधाम से मनाया जा रहा था लेकिन कार्यक्रम को उस वक्त रोक दिया गया जब रूपा को इस बात का अहसास हुआ कि उसका होने वाला पति अनिल शराब के नशे में पूरी तरह धुत है। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने बातचीत कर रूपा को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन रुपा ने शादी से इंकार कर दिया जिसके बाद बारात वापस लौट गई। अमेठी पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि सुलतानपुर जिले के उपरिपरा गांव का रहने वाला अनिल यादव लड़की के गांव निहालगढ़ में शादी स्थल पर नशे की हालत में पहुंचा जिस कारण यह शादी टूट गई।