दीक्षांत समारोह में पहुंची राज्यपाल, भाषण से मंत्रमुग्ध छात्रों ने कहा नई ऊर्जा का होगा संचार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 05:23 PM (IST)

वाराणसी: यूपी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 41वां दीक्षांत समारोह मनाया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रहीं। राज्यपाल महोदया ने पीएचडी प्रास्तानतक व स्नातक के छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल प्रदान किया। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में छात्रों से प्रेरणा से परिपूर्ण बातें कहीं जिससे उपस्थित सभी छात्र और छात्राएं काफी प्रभावित हुए।
PunjabKesari
बता दें कि इस दौरान राज्यपाल ने छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि लगभग 67% से ज्यादा छात्राओं ने गोल्ड मेडल पाया जबकि 32 % छात्रों ने ही गोल्ड मेडल पाया। ऐसे में महामहिम ने छात्रों से सवाल भी किये और कहा कि कहीं ऐसा न हो कि आप विवाह करने जाएं और लड़कियां आपको रिजेक्ट कर दें। हालांकि इस पर सब हंस पड़े लेकिन महामहिम ने शिक्षा पर जोर देते हुए छात्रों से कहा कि अगर भारत को विश्व गुरु बनाना है तो आपको आगे आना होगा। 
PunjabKesari
भाषण के दौरान महामहिम ने प्रेरणास्त्रोत निजी जीवन की बातें भी साझा की। गोल्ड मैडल लेते समय एक छात्र ने महामहिम से टीचर बनने का आशीर्वाद मांगा था जिसका जिक्र उन्होंने अपने भाषण में किया और भावुक भी हो गईं। उन्होंने कहा कि प्राइमरी का टीचर असल मायने में गुरु होता है।
PunjabKesari
वहीं गोल्ड मेडल पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे और उन्होंने बताया कि वो काफी खुश हैं और राज्यपाल का भाषण सुनकर उन्हें प्रेरणा के साथ-साथ आगे बढ़ने के लिए नई ऊर्जा भी मिली है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static