कमरें में बैठी दुल्हन करती रही इंतजार, मंडप से गहने लेकर दुल्हा हुआ फरार

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 07:31 PM (IST)

मिर्जापुर: शादी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां शादी का पूरा रस्म होने के बाद दूल्हा, दुल्हन के सिंदूरदान करने के बाद मंडप में चढ़ाया गया गहना लेकर  फरार हो गया। दरअसल, दुल्हे ने यह कदम बाइक की डिमांड पूरी न होने पर उठाया, जिसके बाद दुल्हन मंडप में इंतजार करती रही। फिल्हाल दुल्हन के परिजनों ने पुलिस में दुल्हें के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पूरा मामला जिले के कटरा कोतवाली क्षेत्र का है, जहां शनिवार की शाम एक बारात में शादी की पूरी रस्म होने के बाद भी दुल्हन का पिया संग घर जाने का अरमान अधूरा रह गया। बाइक की डिमांड पूरी नहीं होने पर सिंदूरदान के बाद दूल्हा अपने परिजनों के साथ मंडप में लड़की को चढ़ाया गया गहना लेकर फरार हो गया और दुल्हन कोहबर में बैठे-बैठे अपने दुल्हे राजा के आने का इंतजार करती रह गई। दूल्हा व उसके परिजनों का पता नहीं चलने पर थक हार कर दुल्हन की चाची ने पुलिस को तहरीर देकर दूल्हे का पता लगाने की गुहार लगाई है।

दुल्हन की चाची के अनुसार, धूम-धाम से हंसी-खुशी से मंडप में विधि पूर्वक वैवाहिक कार्यक्र सिंदूरदान तक वैदिक रीति से सम्पन्न हुई। आरोप है कि जैसे ही सिंदूरदान का कार्यक्रम हुआ, दूल्हे ने बाइक की मांग करने लगा यह सब देख दुल्हन को उसकी चाची  धर्मशाला के एक कमरे में लेकर चली गई, ताकि और औपचारिकताओं को पूरा किया जा सके। इसी बीच मौका पाकर दूल्हा अपने परिजनों के साथ दुल्हन को चढ़े जेवर को मंडप से लेकर फरार हो गया। लड़की की घर वालो ने सोचा कि कहीं गए होंगे कुछ देर में आ जाएंगे, लेकिन काफी देर तक इंतजार के बाद भी नही आये न ही कहीं पता चलने पर पुलिस से परिजनों ने शिकायत तहरीर देकर दुल्हे का पता लगाने की है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj