लॉकडाउन के दौरान 300 किमी बाइक चलाकर दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 02:55 PM (IST)

सहारनपुरः जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन लॉकडाउन की घोषणा की है। कई जगहों पर लॉकडाउन का अजब-गजब असर देखने को मिला। इसी के तहत सहारनपुर का दूल्हा शादी की बात बिगड़ती देख बाइक से 300 किमी चलकर अपनी दुल्हन लेने पहुंच गया।

बता दें कि बड़गांव क्षेत्र के झबीरण गांव में सुरेशपाल की बेटी कल्पना की शादी अमरोहा के कपिलदेव संग तय हुई थी। इसी दौरान देश में कोरोना ने दस्तक दे दी। शादी की बात बिगडती देख दूल्हे ने स्वयं फैसला लिया कि वह अकेला जायेगा लेकिन शादी तय समय पर ही होगी हालांकि शादी में बैंड-बाजा, शहनाई व बारात कुछ भी नहीं था।  दूल्हा ने अपने मौर को पहना और अपनी बाइक से 300 किमी चलकर दुल्हन लेने पहुंच गया।

तय डेट के अनुसार दूल्हा अपनी बाइक के द्वारा गांव पंहुचा। शादी की रस्में भलीभांति निभाई गयीं। कपिलदेव ने बताया कि सुबह घर से चला था और 9 बजे यहां पहुंचा। बताया कि बाइक को साथी लेकर जाएगा और वह अपनी पत्‍नी को इधर से ही कार में लेकर जाएगा। उधर, कल्पना के परिजनों ने भी घर में ही सादा खाना बनाकर दूल्हे व साथी को खिलाया ओर शादी की सभी रस्में पूरी कर नवजोड़े को सुखद भविष्य का आशिर्वाद देकर विदा किया। 

 

Ajay kumar