अजब UP में फिर गजब! जर्मनी में दूल्हा तो कानपुर में दुल्हनिया, फिर काजी ने ऐसे कराया निकाह

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2023 - 03:43 PM (IST)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक निकाह चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, दुल्हन कानपुर में थी और दूल्हा जर्मनी में था तो काजी ने ऑनलाइन दोनों का निकाह करवा दिया। बताया जा रहा है कि निकाह से पहले की सारी रस्में ऑनलाइन ही की गई। दोनों ऑनलाइन कुबूल है, कुबूल है बोलकर एक दूजे के हो गए।

ये भी पढ़ें....
- PHOTOS: नया रिकॉर्ड  बनाने के लिए तैयार राम नगरी अयोध्या, 51 घाटों पर लगाए गए 24 लाख दीये
- सांपों के जहर की सप्लाई मामले में जांच तेज, एल्विश यादव और सपेरों को आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ!


जानकारी के मुताबिक, मामला महानगर के सिविल लाइंस क्षेत्र का है। जहां के निवासी हाजी फरहत की बेटी मजिहा हुसैन का निकाह जर्मनी में रहने वाले मोहम्मद हस्सान के साथ हुआ है। यह निकाह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के रिश्तेदार कानपुर में दुल्हन के साथ मौजूद रहे। वहीं, जर्मनी में मौजूद मोहम्मद हस्सान ने ऑनलाइन 3 बार दुल्हन को कुबूल है, कुबूल है कहकर निकाह कर लिया।

ये भी पढ़ें....
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए CM योगी को मिला न्योता, बोले-'आज जीवन धन्य हो गया'
- Diwali 2023: दिवाली में पटाखे फोड़ने हैं तो सरकार की इस गाइडलाइन का रखें ध्यान, जारी हुआ सरकार का निर्देश


परिजनों ने बताया निकाह पहले से 5 नवंबर को तय किया गया था। दूल्हा और दुल्हन दोनों इंजीनियर हैं। दूल्हा जर्मनी में था तो इसलिए काफी समय से वीजा अप्लाई किया था, लेकिन समय पर वीजा नहीं मिल पाया और न ही हस्सान को छुट्टी भी नहीं मिल पा रही थी। इसलिए तय समय पर निकाह पूरा करने के लिए ऑनलाइन शादी की गई। वहीं, निकाह पर मुफ्ती इकबाल ने कहा कि इसमें कोई बुराई नहीं है, जमाना बदल गया है। उन्होंने कहा कि अगर इंटरनेट से हम व्यापार, बातचीत आदि सब कुछ कर सकते हैं तो रिश्ता क्यों नहीं। 

Content Editor

Harman Kaur