मथुरा से आगरा बारात लेकर गया दूल्हा हुआ बेहोश, आम का रस पीने से 25 बारातियों की बिगड़ी तबियत

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 10:01 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से आगरा के एक गांव में गई बारात के दूल्हा समेत करीब 25 व्यक्तियों के कथित तौर पर आम का रस पीने के बाद बेहोश होने का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को आगरा के एक गांव में गई बारात में शामिल करीब 25 बाराती वहां से आने के बाद शनिवार की सुबह सोकर नहीं उठे और जब उन्हें झकझोर कर देखा गया तो वे सभी बेहोश मिले। उन्होंने कहा कि इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया और तुरंत इस बारे में पुलिस व मुख्य चिकित्साधिकारी को सूचना दी गई। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पहले सभी व्यक्तियों को निकट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम बुलाकर सभी का इलाज शुरू कराया।



मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अजय कुमार वर्मा के मुताबिक फिलहाल सभी पीड़ित खतरे से बाहर हैं। उन्होंने कहा, ''हमें सूचना मिली थी कि फरह थाना क्षेत्र के गांव परखम (बेरी) से शुक्रवार को नन्दू की बारात आगरा के नत्थू की गढ़ी गांव गई थी। कुछ बाराती वहां से रात में ही वापस गांव लौट आए थे, लेकिन जब वे लोग सुबह सोकर नहीं उठे तो उनके घरवालों को चिंता हुई। यह पाया गया कि वे सभी बेहोश हो गए थे।'' सीएमओ ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद थोड़ा होश में आए एक बाराती घनश्याम ने बताया कि उन्हें रात में भोजन के साथ आम का रस भी दिया गया था और उसे पीने के बाद से ही नींद आने लगी थी।

उन्होंने कहा कि सभी को एंबुलेंस से तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां इलाज जारी है। इस बीच, पारिवारिक सूत्रों से पता चला कि दूल्हा भी रात में बेहोश हो गया था और वह अभी तक अपनी ससुराल आगरा में ही है तथा मथुरा वापस नहीं लौटा है। चिकित्सकों के अनुसार, यह भोजन विषाक्तता का मामला है।

Content Writer

Mamta Yadav