प्रयागराज जंक्शन पर 81 लाख 20 हजार रुपए को GRPF ने पकड़ा, जांच पड़ताल में जुटा आयकर विभाग

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 12:22 PM (IST)

प्रयागराज: जिले के प्रयागराज जंक्शन पर जीआरपी (Government Railway Police)के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा जिसके पास  81 लाख 20 हजार रुपयों बरामद हुए है। पकडे़ गए शख्स ने मुम्बई का एक व्यापारी बताया है। पुलिस ने जब इसके बारे में पूछछात की तो उसने रुपयों का सही लेखा जोखा नहीं दिया। बड़ी रकम होने की वजह से आरपीएफ ने मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी।

जीआरपी इंचार्ज ने बताया कि प्रयागराज  जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर चेकिंग के दौरान जीआरपी टीम ने 81 लाख 20 हजार रुपयों से भरे सूटकेस के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा है। जीआरपी पुलिस ने पकड़े गए युवक से लम्बी पूछताछ की है। पूछताछ के दरमियान पकड़े गए व्यक्ति ने खुद को मुंबई का निवासी अंकित सेठ बताया है। रुपयों से भरे सूटकेस को लेकर जब पूछताछ की गई तो खुद को ज्वेलरी का थोक कारोबारी बताया है।

हालांकि रुपयों से संबंधित जरूरी दस्तावेज को लेकर जब पूछताछ की गई तो पकड़ा गया व्यक्ति कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका है। जिसके चलते मौके पर आयकर विभाग की टीम को रुपयों की जांच पड़ताल के लिए बुलाया गया। आयकर विभाग की टीम ने रुपयों की गिनती के बाद सील करके रुपयों के सोर्स को लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static