भीषण गर्मी में आग का क़हर जारी: 220 केवी के बिजलीघर में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 11:15 PM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान): पूरे देश में भीषण गर्मी का दौर जारी है जिसका असर आम आदमियों के साथ-साथ विद्युत केंद्रों पर भी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा हैं। भीषण गर्मी की वजह से बिजली ट्रांसफार्मर के साथ-साथ बिजलीघरों में लगे उपकरण भी हांफने लगे हैं जिसके चलते गर्मी के दौर में विद्युत केंद्रों में भी आग लगने की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। इसी क्रम में आज मेरठ के सिवाया बिजली घर में 220 केवी के बिजली घर में आज अचानक आग लग गई जिसे बुझाने के लिए दमकल विभाग को खासी मशक्कत करनी पड़ी।
PunjabKesari
दरअसल,  मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र के सिवाया इलाके में स्थित 220 केवी के बिजली घर में अचानक आग लग गई जिससे हड़कंप मच गया। बिजली घर पर मौजूद कर्मचारियों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई तो दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
PunjabKesari
तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह 220 केवी के बिजली घर में आग लगी हुई है और उसे बुझाने में दमकल विभाग कर्मी लगे हुए हैं। ग़नीमत ये रही कि इस घटना में कोई जनहानि नही हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static