स्कूल की लापरवाही से कक्षा में कैद रह गई छात्रा, बाहर निकलने की कोशिश में दरवाजे में फंसा सिर

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2017 - 03:08 PM (IST)

आगराः आगरा में बाह के प्राथमिक स्कूल में शिक्षिका की लापरवाही से छात्र की जान पर बन आई। जहां कक्षा में छात्र सोती रही और शिक्षिका छुट्टी के बाद ताला लगाकर चली गईं। नींद खुलने पर बाहर निकलने की कोशिश में बालिका की गर्दन दरवाजे में फंस गई। तभी स्कूल के बाहर एक बच्चे ने चीख सुन गांव वालों को बताया। पुलिस के आने पर ताला तोड़कर बालिका को बाहर निकाला।

दरअसल ये पूरा मामला बाह क्षेत्र के गांव धोबई स्थित प्राथमिक विद्यालय का है। गांव की रामहरी की पुत्री साक्षी इस स्कूल में कक्षा एक में पढ़ती है। शनिवार दोपहर करीब 1 बजे स्कूल की छुट्टी हो गई। सभी बच्चे घर चले गए, मगर साक्षी अपनी कक्षा में सोती रह गई। शिक्षिकाएं कमरों में अंदर जाकर देखे बिना ताला लगाकर चली गईं।  इधर, साक्षी की आंख खुली तो बंद कमरा देख रोने लगी। कमरे से बाहर निकलने को उसने ताला लगे दरवाजे को हिलाया-ढुलाया तो दोनों किबाड़ों के बीच थोड़ी सी जगह बन गई।

साक्षी ने इसी जगह में से निकलने की कोशिश की। पूरा धड़ तो बाहर निकल गया, लेकिन सिर नहीं निकल पाया। बुरी तरह से फंसी साक्षी चीखने लगी। इसी बीच स्कूल के बाहर खेल रहे एक बच्चे ने चीख सुनी। अंदर आकर उसने देखा तो साक्षी दरवाजे में फंसी हुई थी। बच्चे ने स्कूल के पास ही खेत में काम कर रहे ग्रामीणों को पूरी बात बताई। दौड़े-दौड़े आए ग्रामीणों ने भी दरवाजे से साक्षी को निकालने का प्रयास किया, मगर नाकाम रहे। इधर, रोते-रोते साक्षी बेहोश हो चुकी थी।

इस दौरान यूपी 100 पर कॉल करने पर पुलिस आई। पुलिस की मौजूदगी में कमरे का ताला तोड़ा गया और तब साक्षी को करीब 1घंटे बाद बाहर निकाला जा सका। बेहोश साक्षी को पुलिस वाहन से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। देर शाम हालत में सुधार होने के बाद साक्षी को घर पहुंचा दिया गया। वहीं बीएसए अर्चना गुप्ता ने बताया कि इस मामले में प्रधानाध्यापिका तरुन्नम और सहायक अध्यापक मिथलेश वर्मा को दोषी पाए जाने पर निलंबित किया गया है।