...जब देरी से स्कूल पहुंचने पर प्रधानाध्यापिका ने बच्चों के सामने ''टीचर'' को जड़ा थप्पड़

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 11:27 AM (IST)

इटावा: यूपी के इटावा जिले से प्राथमिक स्कूल में प्रधानाध्यापिका की ओर से शिक्षक को थप्पड़ मारने का मामला सामने आया है। जिसके बाद स्कूल परिसन में हड़कंप मच गया। दोनों पक्षों ने लिखित में शिकायत दी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उमानाथ सिंह कहना है कि शिक्षक और शिक्षिकाओं के बीच विवाद का मामला सामने आया है। जांच रिपोर्ट सामने आ गई है, जिसका सत्यापन किया जा रहा है। इसके बाद मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

जानिए क्या है मामला?
मामला जिले में गांव बहादुरपुर लोहिया के कंपोजिट विद्यालय का है, जहां शिक्षक संजीव कुमार ने बताया कि सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर स्कूल गेट पर पहुंचे थे। इसी बीच प्रधानाध्यापिका ने प्रार्थना रोककर राष्ट्रगान शुरू करा दिया। इससे वह गेट पर ही सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए। राष्ट्रगान पूरा होने के बाद स्कूल पहुंचे और प्रधानाध्यापिका को देरी से पहुंचने की वजह बताई। इस पर उनसे विवाद हो गया। संजीव का आरोप है कि इस दौरान प्रधानाध्यापिका ने स्टाफ व बच्चों के सामने थप्पड़ मार दिया।

उधर, प्रधानाध्यापिका का कहना है कि सहायक अध्यापक संजीव कुमार 7 बजकर 40 मिनट पर पहुंचे थे। देरी से आने का कारण पूछने पर अभद्रता और गाली गलौज की। बच्चों के सामने इस तरह की हरकत नागवार गुजरी। इस पर थप्पड़ मार दिया।

क्या कहते हैं बीईओ?
इस बारे में बीईओ वीरेंद्र सिंह पटेल ने बताया कि दोनों पक्षों ने लिखित शिकायत दी है। रिपोर्ट बीएसए को भेजी जाएगी, जो मामले की जांच कर कार्रवाई करेगा। उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापिका के व्यवहार को लेकर स्कूल की अन्य महिला शिक्षिकों ने भी शिकायतें की है। स्कूली छात्राओं ने भी शिक्षक को थप्पड़ मारने की पुष्टि की है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static