स्वास्थ्य विभाग स्वर्ग में बैठे लोगों को भी लगा रहा है Vaccine! मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 03:42 PM (IST)

मेरठ: यूपी के मेरठ का स्वास्थ्य महकमा आजकल स्वर्ग में बैठे लोगों को भी कोविड वैक्सीन लगा रहा है। 24 घंटे पहले ऐसे 2 लोगों का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जारी हुआ है, जिनकी 6 महीने पहले कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। फर्जी वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

मेरठ के छावनी बोर्ड परिषद में बीजेपी नेता मंजू गोयल पार्षद थी और उनके पति दिनेश गोयल कैंट बोर्ड में उपाध्यक्ष रहे हैं। मंजू गोयल को 20 मार्च 2021 को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी। 18 अप्रैल को उन्हें कोरोना हुआ और 25 अप्रैल को उनकी मौत हो गई। मंजू गोयल की मौत किसी से छुपी हुई नहीं थी। उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह उनके शोकाकुल परिवार को सांत्वना देने भी आए थे। मंजू गोयल की मौत के करीब 6 महीने बाद उन्हें दूसरी डोज वैक्सीनेट की गई है। स्वास्थ्य महकमे ने टीकाकरण का प्रमाण-पत्र उनके घर वालों को भेजा है।

रंजीतपुरी के भागचंद जैन को 16 मार्च 2021 को कोरोना की पहली डोज लगी थी। कोरोना काल के दौरान 29 मार्च 2021 को उनकी मौत हो गई, लेकिन अब परिवार को स्वास्थ्य विभाग ने सूचित किया है कि 6 महीने पहले मर चुके भागचंद जैन को 29 अक्टूबर 2021 के दिन कोरोना की दूसरी डोज दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के इस फर्जीवाड़े को लेकर भागचंद जैन के बेटे भी सवाल उठा रहे है।

इस पूरे मामले पर स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। सीएमओ मेरठ का कहना है कि यह मामला सिर्फ एक मानवीय भूल का है, लेकिन इसमें जिस किसी की भी गलती होगी जांच कर उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static