प्राचीन शिव मंदिर के पास खुदाई के दौरान मिला नरकंकाल, देखने वालों की लगी भीड़

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 02:44 PM (IST)

गोंडाः उत्तर प्रदेश के गोंडा में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक प्राचीन शिव मंदिर परिसर के किनारे खुदाई के दौरान एक नरकंकाल मिला। मंदिर के पास नरकंकाल मिलने की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने नरकंकाल को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल, मामला इटियाथोक कोतवाली क्षेत्र के सदाशिव बाजार का है। यहां पास ही में एक प्राचीन शिव मंदिर है। मंदिर परिसर में जल निकासी के लिए खुदाई की जा रही थी। इस दौरान मजदूर खुदाई कर ही रहे थे कि उन्हें जमीन में कुछ संदिग्ध होने का आभास हुआ। आखिर, उनकी आशंका हकीकत निकली। जमीन से किसी मृत इंसान की खोपड़ी मिली। जिसे देखते ही मजदूरों के होश फाख्ता हो गए। उन्होंने उसी जगह खुदाई जारी रखी तो उन्हें इंसानी हड्डियां भी मिली।

मजदूरों ने आस-पास के लोगों को इसकी जानकारी दी। देखते ही देखते वहां लोगों का हुजूम लग गया। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नरकंकाल बरामद कर लिया है।

इस बारे में प्रभारी निरीक्षक आरके शुक्ला ने बताया कि जांच पड़ताल की गई है। पुराना मंदिर होने के कारण के पास ही समाधि भी है। बताया जाता है कि यहां किसी साधु ने समाधि ली थी। उसी के अवशेष खुदाई के दौरान निकले हैं।

Tamanna Bhardwaj