कारगिल युद्ध का हीरो भू-माफियाओं से परेशान, कहा- बॉर्डर पर कभी नहीं रोया, सिस्टम ने रुला दिया

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 12:57 PM (IST)

मेरठः बॉर्डर पर दुश्मनों से लोहा लेने वाला एक जवान देश के सिस्टम से इतना परेशान हो गया कि अब वह हथियार उठाने की बात कर रहा है। दरअसल मेरठ में भूमाफिया और दबंगों से परेशान बीएसएफ जवान ने रो-रो कर अपनी दास्तान बयां की। जवान ने कहा कि वह बॉर्डर पर कभी नहीं रोया, लेकिन सिस्टम ने मुझे रुला दिया है।

बीएसएफ जवान जगबीर सिंह का कहना है कि उसने विजया बैंक से 10 लाख रुपए का लोन लिया है। उसने 7 लाख रुपए जमीन मालिक को दे दिए। बाकी के रुपए में मकान बनवा रहा था। पैसे कम पड़ गए तो उसने सोचा कि गेहूं की फसल बेचकर मकान बनवाएगा, लेकिन जब वह ड्यूटी पर गया तो पता चला कि उसकी जमीन पर कब्जा हो गया है। उसके बूढ़े पिता हैं जो चलने फिरने में असमर्थ हैं। वह देश सेवा करे या भू-माफियाओं से लड़े।

जवान ने बुधवार को मेरठ में एडीएम के यहां आकर जमीन खाली कराने की गुहार लगाई। मेरठ पहुंचे जवान का कहना था कि उसकी बात नहीं सुनी जा रही है। जगबीर ने एसडीएम पर ही जमीन हड़पवाने का आरोप लगा डाला। जवान ने कहा कि एसडीएम सरधना आरोपियों से मिले हुए हैं। वहीं इस मामले में जिला प्रशासन का कहना है कि बीएसएफ जवान की मांग गलत हैं। जांच करा ली गई, उसके सारे आरोप गलत हैं।

बता दें कि जगबीर सिंह बीएसएफ में तैनात है। वह कारगिल युद्ध में भी भाग ले चुका है। इस समय वह गुजरात में पाकिस्तान के बॉर्डर पर तैनात हैं।