जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा: अखिलेश

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 11:01 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को हो रहे मतदान में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है।  अखिलेश ने लोकतंत्र की मजबूती की दुहाई देते हुए मतदाताओं से मतदान में हिस्सा लेने का आह्वान किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संक्षिप्त संदेश में कहा, ‘‘जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा। मतदान करें।



उन्होंने कहा इस चुनाव में सपा के साथ गठबंधन में भागीदार राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने आज प्रेम पर्व ‘वेलिन्टाइन डे' का जिक्र करते हुये प्रदेश में प्यार, भाईचारा और विकास की खातिर मतदाताओं से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की। जयंत ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आज प्यार, सौहार्द, भाईचारा और विकास के लिए वोट करें।'' गत 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के दिन प्रचार अभियान में व्यस्त होने के कारण जयंत स्वयं मतदान करने के लिये मथुरा नहीं पहुंच पाए थे।

 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं रूहेलखंड क्षेत्र के 09 जिलों की 55 सीटों पर आज सुबह 07:00 बजे मतदान शुरु हुआ। शाम 06:00 बजे तक चलने वाले मतदान में इन सीटों के 2.01 करोड़ मतदाता 69 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 586 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में दर्ज कर देंगे। 

Content Writer

Ramkesh