''यह मकान बिकाऊ है'' लिखकर हिंदू परिवार ने किया पलायन, जानिए वजह

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 03:35 PM (IST)

सहारनपुरः सहारनपुर में दबंगों से अजीज आकर हिन्दू परिवार ने पलायन कर लिया है। पीड़ितों का आरोप है कि दबंगों द्वारा की गई मारपीट और शोषण की शिकायत पुलिस के नहीं सुनने पर उन्होंने यह कदम उठाया है। इस वजह से ही हिंदू परिवार ने गांव छोड़कर उत्तराखंड में शरण ली है। 

जानकारी के मुताबिक मामला देवबंद के बन्हेड़ा खास गांव का है। यहां के निवासी अमित प्रजापति ने कहा कि 7 दिन पहले गांव के ही दूसरे संप्रदाय के एक व्यक्ति से उधार की रकम का तकादा करने को लेकर विवाद हो गया था। आरोपित के खिलाफ तहरीर देने पर भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इससे आरोपित पक्ष का हौसला और बढ़ गया। अब दबंग पीड़ित परिवार के लोगों को धमका रहे हैं और उनका मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं।

अमित का कहना है कि एक संप्रदाय बाहुल्य इस गांव में दबंगों के खौफ के चलते घर से निकलना मुश्किल हो गया है। आए दिन ये लोग पैसे छीन लेते हैं। जीना दूभर हो गया है, इसलिए अमित और सोहनलाल आदि के परिवार गांव से सामान भर कर उत्तराखंड के कस्बा झबरेड़ा में पलायन कर गए। इन लोगों ने कैराना की तर्ज पर अपने मकान पर लिख दिया कि 'यह मकान बिकाऊ है।

उधर पुलिस के आलाधिकारी पलायन के बात को नकारते हुए कह रहे हैं कि पिछले शुक्रवार को 2 पक्षों में आपस में कहा सुनी हुई थी। इस सूचना पर डायल 100 भी पहुंची थी। थानाध्यक्ष और क्षेत्राधिकारी देवबंद भी पहुंचे थे। उस वक्त गांववालों द्वारा बताया गया कि दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक पक्ष के द्वारा तहरीर देने के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं मामले में ग्रामीणों का कहना है कि पीड़ित परिवार को मनाकर गांव का सौहार्द फिर से कायम किया जाएगा।


 
 

Ruby