पति-पत्नी समाज के लिए बने मिसाल, हर रोज करीब 70 गरीब लोगों को कराते हैं भोजन

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 01:08 PM (IST)

यूपी डेस्क: उत्तर प्रदेश का एक परिवार हरियाणा के पंचकुला और चंडीगढ़ में एक मिसाल बना हुआ है। पंचकुला में रहने वाले ऋषि शर्मा और उनकी पत्नी बबली शर्मा बीते 2 सालों से हर रोज़ सड़क किनारे रह रहे तकरीबन 70 गरीब लोगों को खाना खिलाते हैं। दोनों ही पति-पत्नी बिना नागा के हर रोज इन गरीबों को भर पेट खाना खिलाते है। वहीं खाना देखकर हर गरीब तबका इन दोनों पति पत्नी को खूब दुआएं देता है। बता दें कि शाम के 7 बजते ही दोनों दंपति सड़क किनारे रहने और सोने को मजबूर लोगों को खाना खिलाने निकल पड़ते हैं।

किसी फरिश्ते से कम नहीं: अंजू देवी, कलावती
वहीं खाना-खाने वाले गरीबों का कहना है कि दोनों पति-पत्नी लगातार 2 वर्ष से हम जैसे लोगों को खाना खिलाने के लिए आते हैं और हम सब गरीब इन दोनों दम्पतियों के बहुत आभारी हैं। उनका कहना है कि आज के समय कोई अपनों को नही पहचानता लेकिन ये दोनों पति-पत्नी रोज़ खाना खिलाते है जो किसी फरिश्ते से कम नहीं हैं।

हमने भी गरीबी को बहुत करीब से देखा: ऋषि, बबली
उधर दंपति ऋषि शर्मा का कहना है कि उनका मकसद है कि कोई भी गरीब या मजलूम भूखा न सोये। ऋषि ने बताया कि उसने भी गरीबी को बहुत करीब से देखा है, कई राते ऐसी भी बिताई है जब बिना कुछ खाये भूखे पेट सोना पड़ा है।

आज ऋषि शर्मा का पंचकूला में खुद का  एक बिज़नेस है और अपने रोज़ के काम के बाद गरीबों को खाना खिलाना नहीं भूलते। ऋषि शर्मा की पत्नी बबली शर्मा भी अपने पति के इस पहल में साथ दे रही हैं। शादी के बाद जब ऋषि ने अपनी इस अनोखी बात को अपनी पत्नी बबली को बताया तो पत्नी बबली ने भी अपने पति की सोच को सलाम करते हुए उनके काम में भरपूर साथ देने लगी। ऋषि शर्मा और बबली शर्मा पंचकुला में एक रोटी बैंक भी चला रहे हैं। फिलहाल आज के इस बदलते परिवेश में दोनों दम्पत्ति समाज के लिए एक मिसाल बन गए हैं, और ये भी जाहिर कर रहे हैं कि आज भी इंसानियत जिंदा है।

 

 

Ajay kumar