PM मोदी बोले - विकसित भारत की आकांक्षा पूर्ति का प्रकाश स्तंभ हैं श्री राम के आदर्श, पढ‍़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2022 - 06:17 AM (IST)

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम के आदर्शों को विकसित भारत की आकांक्षा की पूर्ति के लिए प्रकाश स्तंभ करार देते हुए रविवार को कहा कि आजादी के अमृत काल में भगवान राम जैसी संकल्प शक्ति देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी। प्रधानमंत्री ने अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि भगवान राम ने अपने वचनो, अपने विचारों और अपने शासन में जिन मूल्यों को गढ़ा है, वे 'सबका साथ, सबका विकास' की प्रेरणा हैं और 'सबका विश्वास, सबका प्रयास' का आधार भी हैं। 

अयोध्या में दिखी त्रेतायुग की झलक: पुष्‍पक विमान से उतरे सीता-राम, लक्ष्मण, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की अगवानी
अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रविवार को अपराह्न पुष्‍पक विमान से अवतार स्वरूप प्रतीकात्‍मक भगवान श्री राम, माता सीता और लक्ष्मण उतरे और हर्ष एवं उल्लास के इन क्षणों में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक समेत कई मंत्रियों तथा प्रमुख लोगों ने उनकी अगवानी की। इसके बाद राम दरबार की आरती की गयी और भगवान का पूजन वंदन किया।

अब्बास अंसारी को मूंछों पर ताव देना मुख्तार अंसारी को पड़ा भारी, पुलिस ने करोड़ों की संपत्ति को किया कुर्क
मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ में सदर के सुभासपा से विधायक अब्बास अंसारी को मूंछों पर ताव देना पिता मुख्तार अंसारी को भारी पड़ गया है। जिसके बाद मुख्तार अंसारी के 7 करोड 51 लाख 50 हजार रुपये की संपत्ति को पुलिस के द्वारा कुर्क कर दिया गया है। 

 Diwali 2022: दिवाली पर है सोना खरीदने की प्लानिंग तो इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान...
आगराः दीपावली के शुभ अवसर के चलते सब लोग सोना या सोने के आभूषण खरीदते है। इसी के चलते बाजारों में सोना खरीदने के लिए लोगों की काफी भीड़ लगी हुई है, लेकिन अगर आप भी इस दीपावली सोना खरीदने का सोच रहे है तो कुछ विशेष बातों का खास ध्यान रखें ताकि आपके साथ किसी तरह का कोई धोखा ना हो सके। वहीं, सोने के दामों में उतार- चढ़ाव होता रहता है। ऐसे में सोना खरीदने से पहले एक बार अपने शहर के सोने के प्राइस को जरूर चेक कर लें। वहीं, दुकान पर जाकर सोना खरीदने से पहले इन बातों को जरूर पढ़ ले..

 80 लोकसभा सीटों पर जीत का लक्ष्य: पसमांदा मुसलमानों को रिझाने में जुटी BJP, विपक्ष ने बताया छलावा
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी नगरीय निकाय चुनावों से पहले मुसलमानों के सबसे बड़े तबके यानी पसमांदा (पिछड़े) समाज को अपने पाले में लाने की कोशिशों में जुटी है। प्रदेश के हर नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत क्षेत्र में पसमांदा मुसलमानों के सम्मेलन कराने की योजना बना रही भाजपा का दावा है कि वह इस पिछड़े वर्ग का सामाजिक और आर्थिक उत्थान करने के बाद अब उनका राजनीतिक उत्थान भी करना चाहती है। हालांकि विपक्षी दलों ने भाजपा के इन प्रयासों को छलावा करार दिया है।

 रिश्ते हुए तार-तार: बेटी के प्रेम विवाह से नाखुश पिता ने बेटी को एक लाख में अधेड़ को बेचा, उसने दोस्त संग मिलकर किया दुष्कर्म
बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से रिश्तों को तार तार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी पिता ने अपनी बेटी को प्रेम करने की खौफनाक सजा दी। जिसके चलते उसने अपनी बेटी को एक 50 साल के अधेड़ को बेच दिया। वहीं, गर्भवती बेटी को बेचने से पहले पिता ने उसके साथ खूब मारपीट भी की। इतना ही नहीं लड़की को खरीदने वाले अधेड़ ने अपने साथी के साथ मिलकर पीड़िता का रेप किया। वहीं, पुलिस ने पिता-चाचा समेत छह पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 MP सड़क हादसे में मृतकों का शव बलरामपुर पहुंचा, मृतकों के घरों में पसरा मातम
बलरामपुर: मध्यप्रदेश के रीवा जिले के रीवा जिले में हुए सड़क हादसे में बलरामपुर के 10 लोगो की मौत की पुष्टि हुई है। रीवा जिला प्रशासन में सात शव को बलरामपुर पहुंचा दिया है जबकि  3 शव रात तक पहुचने की सम्भावना है। बलरामपुर जिला अधिकारी ने बताया कि एमपी प्रशासन के सम्पर्क में है।

दीपोत्सव से पहले अयोध्या में निकाली गई शोभायात्रा, अयोध्या में बनेगा आज नया रिकॉर्ड
अयोध्या: राम की नगरी में छठवें दीपोत्सव की धूमधाम से भगवान राम के चरित्र पर बनी 16 भव्य झांकियों की शोभा यात्रा निकाली गई। पर्यटन व संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

घर में लगी आग से झुलसे पत्नी और बेटा, रिटायर्ड IG की मौतलखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना इलाके में शनिवार देर रात एक मकान में आग लगने के कारण दम घुटने से भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) से सेवानिवृत्त पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) की मौत हो गयी और उनकी पत्नी एवं बेटा घायल हो गए। पुलिस ने रविवार सुबह यह जानकारी दी। 

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने भारतीय क्रिकेट टीम को जीत की दी बधाई
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की शानदार जीत पर टीम के सभी सदस्यों व देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं भविष्य के मैचों हेतु अग्रिम शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने T20 विश्व कप 2022 के क्रिकेट मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के विरुद्ध जीत हासिल की। टीम के सभी सदस्यों व देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने भविष्य के मैचों हेतु अग्रिम शुभकामनाएं भी दी है।

दीपावली की खुशियों में छाया मातम: हरदोई में भीषण सड़क हादसे में मामा-भांजे की मौत, महिला समेत 11 घायल
हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में रविवार के दिन सड़क हादसों में मामा भांजे की मौत हो गई, वहीं 11 लोग जख्मी हो गए। दो अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसों में परिवारों की दीपावली की खुशियां मातम में तब्दील हो गई है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल से लेकर ट्रामा सेंटर तक भेजा गया है। 

Content Writer

Ramkesh