घर में महिला को नहीं घुसने दे रहे थे ससुराल वाले, यूपी पुलिस ने बुलडोजर के साथ पहुंचकर महिला को ससुराल में कराया प्रवेश

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2022 - 12:45 PM (IST)

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां दहेज के लिए घर से निकाली गई महिला की मदद करने के लिए यूपी पुलिस बुलडोजर के साथ पति के घर पहुंच गई और महिला को ससुराल में प्रवेश कराकर ही वापस लौटी।

ताजा मामला जिले के हल्दौर इलाके के ग्राम हरिनगर का है। यहां हरी सिंह नाम के व्यक्ति ने अपनी बेटी नूतन मलिक की शादी एक मार्च 2017 को हिन्दू रीती रिवाज़ के तहत रोबिन से की थी। लड़की के परिवार वालों का कहना है कि ससुरालवालों ने कुछ समय तक लड़की को सही से रखा लेकिन उसके बाद पांच लाख कैश और बोलेरो गाड़ी की मांग करने लगे। दहेज की डिमांड पूरी न करने पर आरोपी पति रोबिन ने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद मामला कोर्ट में गया।

ससुराल वालों ने बिजनौर कोर्ट के आदेश को भी अनसुना कर दिया। इसके बाद पीड़ित पिता ने हाईकोर्ट में जाकर गुहार लगाई। इस मामले में हाईकोर्ट के जज ने आदेश दिया कि किया पीड़ित महिला अपने वैवाहिक घर में रहेगी। साथ ही लोकल पुलिस सुरक्षा मुहैया कराईगी। उसी के पालन के तहत बिजनौर पुलिस पीड़ित महिला को साथ लेकर ससुराल पहुंची। जब पुलिस ने ससुराल वालों का गेट खटखटाया तो किसी ने गेट नहीं खोला। घंटों बहस के बाद भी जब ससुराल वालों ने गेट नहीं खोला तो पुलिस को गेट तोड़ने के लिए बुलडोजर मंगाना पड़ा। बुलडोजर के डर के आगे ससुराल वालों ने तुरंत गेट खोल दिया और इस तरह पुलिस और बुलडोजर की मौजूदगी में पीड़ित महिला का ससुराल में प्रवेश हुआ और सुरक्षा भी मुहय्या कराई।

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj