मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में हुई घटना होगी जांच, पूर्व डीजीपी की अध्यक्षता में कमेटी गठित

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2022 - 12:59 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में मथुरा स्थित वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी के पर्व पर मंगला आरती के दौरान शनिवार को तड़के श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ जुटने के कारण भगदड़ मचने और दम घुटने की घटना की जांच के लिये एक समिति का गठन किया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह और अलीगढ़ के मंडलायुक्त गौरव दयाल की मौजूदगी वाली इस समिति को घटना के विभिन्न पहलुओं की जांच कर 15 दिन में अपनी रिपोटर् शासन को सौंपने को कहा गया है। गौरतलब है कि बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी पर्व के दौरान शनिवार को तड़के श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ के कारण हुयी भगदड़ एवं दम घुटने से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी थी और कुछ लोग घायल भी हुए थे।        

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से शनिवार को देर रात जारी इस आशय के आदेश में समिति को घटना की पूरी जांच कर यह बताने को कहा गया है कि उक्त घटना किन परिस्थितियों में हुई। साथ ही यह बताने को भी कहा गया है कि मंदिर परिसर की व्यवस्था को कैसे सुधारा जाये, जिससे बढ़ती भीड़ की आशंका को देखते हुए भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। 

Content Writer

Imran