हाथी के दांतों की तस्करी कर रहा था दरोगा, 3 करोड़ के दांत और डेढ़ लाख कैश के साथ गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 12:29 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश में उन्नाव से तबादले पर हरदोई आया दरोगा राजस्थान में हाथी दांत की तस्करी में अपने बेटे व अन्य साथियों के साथ पकड़ा गया है। यह दरोगा 22 अगस्त 2021 को पुलिस लाइन में उन्नाव से तबादला होकर ज्वाइन किये थे इसके बाद लगातार 3 बार मेडिकल छुट्टी पर चले गए। गम्भीर आपराधिक मामले में पकड़े जाने के बाद अब दरोगा का खाका स्थानीय पुलिस खंगाल रही है।

राजस्थान की जयपुर की एसओजी टीम को मुखबिर से मिल रही सूचना के बाद कुछ लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए 3 लोगों में उत्तर प्रदेश के पुलिस उपनिरीक्षक नाजुदीन खां भी शामिल है और उनकी आमद हरदोई की पुलिस लाइन में तो हुई लेकिन तैनाती अभी कही न हुई है। पता चला है कि यह दरोगा उन्नाव से तबादले पर आने के बाद 3 बार मेडिकल छुट्टी ले गया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से बड़ी संख्या में हाथी के दांत का सामान बरामद किया हैं। इसके अलावा इनके कब्जे से एक रिवाल्वर, 6 कारतूस और डेढ़ लाख कैश बरामद हुआ है।

यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर नाजुदीन खां अपराध में सिर्फ अकेला संलिप्त नहीं बल्कि उसका बेटा गुलाम खां भी शामिल है। बाप बेटे मिल कर इस घटना को अंजाम दे रहे थे। इसके अलावा नादिर अली उर्फ शाहरूख खां को गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से 30 किलो के 35 नग बड़े हाथी दात और हाथी दांत का 165 ग्राम पाउडर बरामद किया है।

Content Writer

Imran