जमातियों ने किया यूपी के साथ धोखा, नहीं तो 2000 से भी कम होते कोरोना केस: केशव मौर्य

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 03:07 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना संक्रमण को लेकर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जारी निर्देशों का सकती के साथ यूपी सरकार ने लागू किया। जिससे आज कोरोना संक्रमण रोकने में अन्य राज्यों की अपेक्षा बेहतर है। उन्होंने कहा कि भारत की सबसे बड़ी आबादी वाला देश जहां पर कोरोना के केस बहुत कम है।

उन्होंने कहा कि दुनिया भर के महामारी विशेषज्ञ शुरू में राज्य की प्रतिक्रिया से आशंकित थे, क्योंकि भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य को इससे पहले भी अन्य भयानक वायरल बीमारियों के प्रसार के लिए जाना जाता रहा है। हालांकि इन विशेषज्ञों के लिए बहुत आश्चर्य की बात है कि योगी दित्यनाथ सरकार ने वायरस को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने के लिए मिशन मोड में काम किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि मोदी जी के मजबूत नेतृत्व और उत्तर प्रदेश के लिए उनकी चिंता ने हमारे राज्य की धारणा को बदल दिया है। अब हम अन्य राज्यों को हमारा अनुसरण करने के लिए उदाहरण पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई के बारे में मुझे लगता है कि योगी सरकार ने प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए निदेर्शों को लागू किया है।

तब्लीगी जमात के सदस्य यहां बीमारी लेकर आए
डिप्टी सीएम ने आगे बताया कि हमारे यहां संख्या 2000 को भी पार नहीं करती और यह आंकड़ा बहुत कम होता, लेकिन जिस तरह से तब्लीगी जमात के सदस्य यहां बीमारी लेकर आए, वह इस दिशा में एक दुभाग्र्यपूर्ण बात रही है। उनका व्यवहार भी हमारे लिए बहुत निराशाजनक रहा। उन्होंने (जमात) ने वायरस को रोकने के लिए हमारी योजनाओं को काफी हद तक चोट भी पहुंचाई, मगर बाधाओं के बावजूद हम इसे नियंत्रित करने में कामयाब रहे।

आगरा में महामारी को नियंत्रित करने में प्रशासन नाकाम रहा
उन्होंने बताया कि राज्य के कई जिले ग्रीन जोन में हैं, लेकिन एक आगरा जिला ऐसा रहा है, जहां महामारी को नियंत्रित करने में प्रशासन नाकाम रहा है। यह पूछे जाने पर कि आगरा जैसे पर्यटक स्थल में क्या गलत हुआ, मौर्य ने कहा कि इसका एक कारण स्पष्ट रूप से तब्लीगी जमात ही है, जिसके सदस्य वायरस फैलाने में सहायक बने रहे। वहीं आगरा का एक निजी अस्पताल भी बीमारी के बारे में सही जानकारी नहीं दे पाया। जिसके कारण कोरोना पूरे आगरा में तेजी से फैल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static