काशी विद्वत परिषद ने सरकार से की अपील, कहा- शराब की दुकानें खुल गईं तो मंदिर बंद क्यों?

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 04:11 PM (IST)

वाराणसीः एक तरफ पूरा देश जानलेवा कोरोना वायरस के तेजी से फैल रहे संक्रमण से जंग लड़ रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की छूट दे दी है। दुकानें जैसे ही खुली वहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पूरे दिन बनारसी शराब खरीदते रहे। सरकार के इस फैसले पर काशी विद्वत परिषद ने सवाल सरकार से सवाल किया। परिषद ने केंद्र और UP दोनों सरकार से पूछा है कि जब मदिरालय खुल सकता है, तो देवालय क्यों नहीं, जहां आत्मिक शांति मिलती है।

धर्म संगठन ने सरकार से की देवालय खोलने की अपील
काशी विद्वत परिषद के मंत्री राम नारायण द्विवेदी ने केंद्र सरकार और UP सरकार से अपील की है कि मदिरालय के बाद अब देवालय भी खुलने चाहिए। एक निश्चित समय तक के लिए प्रत्येक दिन मंदिर खुलना चाहिए। शहर के मुख्य मंदिरों जैसे काशी विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन और दुर्गा मंदिर के मुख्य द्वार खोले जाने चाहिए, जिससे भक्त दर्शन कर पाएं और उन्हें आत्मिक शांति मिल सके।

परिषद का कहना है कि मंदिर में दर्शन के लिए भक्त पहले से ही लाइन लगाकर दर्शन करते हैं। इसलिए कुछ घंटों के लिए छूट देना चाहिए। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए दर्शन कराया जाए। परिषद ने मदिरायल खोलने पर कोई नाराजगी नहीं जाहिर की बस उन्हें उम्मीद है कि अब देवालय खोलने पर भी निर्णय ले लेना चाहिए।

 

Author

Moulshree Tripathi