प्रभावित हुए गोंडा के व्यवसायी 16 मार्च को मुफ्त दिखाएंगे फिल्म, बॉक्स ऑफ‍िस पर तूफान बनी 'द कश्मीर फाइल्स'

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 03:23 PM (IST)

गोंडा: अनुपम खेर स्टारर फ‍िल्म द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफ‍िस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फ‍िल्म को पब्ल‍िक और क्रिट‍िकस दोनों के अच्छे रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। कई राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री भी कर दिया है। वहीं यूपी में भी इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के निवासी व गुरुग्राम में फर्नीचर का व्यवसाय करने वाले श्री नाथ सेवा ट्रस्ट के संरक्षक केदारनाथ पांडेय इस फिल्म से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने शहर में कुंवर टाकीज में 16 मार्च को निःशुल्क फिल्म दिखाने की घोषणा की है।

गोंडा जिले में किनकी गांव के मूल निवासी केदारनाथ पांडेय रविवार को नगर पहुंचे। यहां पर उन्होंने सेवा संस्थान के पदाधिकारियों से बात की। इसके बाद कुंवर टाकीज की 234 सीटों को 33 हजार रुपये में बुक कराया है। इसमें फिल्म निःशुल्क दिखाई जाएगी। केदारनाथ पांडेय ने बताया कि मैंने फिल्म देखी, जब हाल से बाहर निकला तो संकल्प लिया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को यह फिल्म दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्म बनाकर बड़ी हिम्मत का काम किया है। वह धन्यवाद के पात्र हैं। ऐसी फिल्में आनी चाहिए।

किस पर आधारित है द कश्मीर फाइल्स?
द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीरी पंडितों द्वारा कश्मीर विद्रोह के दौरान सहे गए क्रूर कष्टों की सच्ची कहानी बताती है। यह एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला आख्यान है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर मुख्य भूमिकाओं में हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static