UP में थमा निकाय चुनाव का प्रचार, 38 जिलों में 11 मई को होगा मतदान, यूपी में ‘The Kerala Story’ हुई टैक्स फ्री,पढ़ें Top 10 News

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 07:04 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 38 जिलों में 11 मई को होने वाले चुनाव का प्रचार मंगलवार शाम छह बजे थम गया। इन जिलों में 11 मई को वोट डाले जायेंगे जबकि मतगणना 13 मई को होगी। दूसरे चरण में मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलन्दशहर, बरेली, बदायू, शाहजहॉपुर, पीलीभीत, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, कानपुर नगर, फरूर्खाबाद, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, बांदा, अयोध्या, सुलतानपुर, अम्बेडकर नगर, बाराबंकी, अमेठी, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, मिर्जापुर, सोनभद्र एवं भदोही में मतदान कराया जायेगा। यूपी में  टैक्स फ्री किया गया फिल्म ‘द केरला स्टोरी’, केशव मौर्य ने जनता से की फिल्म देखने की अपील, ‘सरकार ने सोच समझ कर फिल्म को टैक्स फ्री किया’, ‘इस फिल्म के जरिए केरल की सच्चाई सामने आएगी’, लोग सच देखें और अपने परिवार को बचाएं- केशव मौर्य, ‘तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले विरोध कर रहे हैं’.....

1-By Election: स्वार और छानबे विधानसभा सीट के लिए कल होगा मतदान, BJP और SP में कांटे की टक्कर
रामपुर/मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश की स्वार और छानबे विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच सीधा मुकाबला होता नजर आ रहा है। इन दोनों सीट पर उपचुनाव के तहत बुधवार 10 मई को मतदान होगा। परिणामों की घोषणा 13 मई को की जाएगी।

2- कार पर खरोंच पड़ने पर गुस्साईं शिक्षिका ने जड़े कई थप्पड़- बच्चे की आंख क्षतिग्रस्त, मामला दर्ज
शाहजहांपुर: जिले में एक बच्चे की पिटाई के बाद उसकी एक आंख क्षतिग्रस्त हो जाने के मामले में शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सदर) अमित चौरसिया ने मंगलवार' को बताया कि निगोही थाना क्षेत्र के हरथेली गांव के प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका श्रुति सिंह पर आरोप है कि इसी साल 27 जनवरी को उसने, अपनी कार पर खरोंच लगने के कारण गांव के ही एक बच्चे सौरभ (पांच) को थप्पड़ मार दिया था जिसके चलते उसकी एक आंख क्षतिग्रस्त हो गई। चौरसिया ने बताया कि इस मामले में अदालत के आदेश पर पुलिस ने शिक्षिका के खिलाफ गत चार मई को मारपीट और अंग भंग करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है।

3- घरेलू विवाद के चलते पति ने खोया आपा, भरी कचहरी में पत्नी पर चाकू से किया जानलेवा हमला
रायबरेली: उत्तर प्रदेश में रायबरेली (RaeBareli) जिले की दीवानी न्यायालय परिसर में मंगलवार को एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी पर चाकू से हमला कर घायल किया। आनन-फानन में महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

4- पड़ोसी की क्रूरता! मामूली विवाद के चलते 5 साल के बच्चे का अपहरण कर किया हत्या का प्रयास
नोएडा: सेक्टर-113 थाना क्षेत्र के सेक्टर-112 में 5 साल के बच्चे को अगवा कर उसकी हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मामूली विवाद के चलते पड़ोसी ने इस वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद बच्चे के परिजनों ने थाने में पड़ोसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

5- Mathura: पति को पीटते हुए पत्नी का वीडियो हुआ वायरल, पिटाई के दौरान नशे में धुत था पति
मथुरा : पति-पत्नी के बीच आपसी नोंकझोंक और झगड़े के आपने कई किस्से सुने होंगे, यहां तक कि कभी-कभी ये लड़ाई मारपीट तक पहुंच जाती है। पति-पत्नी के बीच लड़ाई कई बार खुलेआम सड़क पर भी होने लगती है, जिसके कई वीडियो भी अब तक वायरल हो चुके हैं। जबकि उनमें से किसी एक की समझदारी की वजह से दूसरे का गुस्सा आसानी से शांत भी किया जा सकता है।

6- UP Nikay Chunav: अखिलेश यादव के अलीगढ़ रोड शो में दिखा बुलडोजर, पुलिस ने दर्ज की FIR
अलीगढ़ (अर्जुन वार्ष्णेय): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में सोमवार को सपा (Samajwadi Party) से मेयर पद के प्रत्याशी जमीरउल्लाह (Zameerullah) के समर्थन में अखिलेश यादव (AkhileshYadav) ने सिविल लाइन क्षेत्र के जमालपुर में रोड शो (Road Show) किया था। इस रोड शो में एक जेसीबी मशीन (JCB machine) भी साथ चल रही थी जिस पर कुछ लोग ऊपर बैठे हुए थे। पुलिस (Police) ने अब इसे आचार संहिता का उल्लंघन (Code of Conduct violation) माना है और मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है।

7- प्रयागराज: माफिया ब्रदर्स की हत्या पर High Court सख्त, विचाराधीन कैदी का बयान लेने पर लगाई रोक
प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद हाई कोर्ट ने माफिया ब्रदर्स की पुलिस कस्टडी में गोली मारकर की गई हत्या पर सख्त रुख अपनाया है। हाईकोर्ट के जज डॉक्टर केजे ठाकर और जज शिव शंकर प्रसाद की खंडपीठ ने अहम फैसला सुनाते हुए विचाराधीन कैदियों के बयान लेने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा कि सिक्योरिटी गार्ड को भी हटाया जाना चाहिए क्योंकि गार्ड भी हत्या कर चुके हैं। अदालत ने कहा हम विचाराधीन कैदियों के साक्षात्कार लेने के खिलाफ नहीं है।

8- BJP पर जमकर बरसे अखिलेश यादव, कहा- जमीनी मुद्दों के समाधान में पूरी तरह विफल रही भाजपा सरकार
कानपुर देहात: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को कहा कि जमीनी मुद्दों के समाधान में पूरी तरह विफल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया करने के लिए जनता तैयार है। अखिलेश यादव ने रसूलाबाद कस्बे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार जमीनी मुद्दों को पूरा करने में पूरी तरीके से फेल रही है, जिसकी वजह से जनता ने बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है। जनता का आशीर्वाद समाजवादी पार्टी के साथ है।  

9-फिल्म 'द केरला स्टोरी' पर बोले शिवपाल- नफरत की कोख से उपजी कोई भी कला राष्ट्र और समाज के लिए विध्वंसकारी होगी
लखनऊ, (अश्वनी कुमार सिंह ): फिल्म 'द केरला स्टोरी' को लेकर देश में मचे बवाल पर समाजवादी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'मनोरंजन' को 'मनोरंजन' के लिए छोड़ दें और सिनेमा व साहित्य का प्रयोग अपने जहरीले एजेंडे को देश पर थोपने के लिए न करें।

10-निकाय चुनाव को लेकर भारत नेपाल सीमा पर जारी किया अलर्ट, आने जाने वाले लोगों की हो रही चेकिंग
बस्तीः उत्तर प्रदेश के बस्ती परिक्षेत्र मे नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) रामकृष्ण भारद्वाज ने मंगलवार को बताया कि, बस्ती परिक्षेत्र के तीन जिलों बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीरनगर मे नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा कर्मी पूरी तरह से चौकस है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static