राज्य सम्पत्ति विभाग को सौंपी गई पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बंगले की चाबी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 11:26 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के लखनऊ स्थित सरकारी बंगले की चाबियां आज राज्य सम्पत्ति विभाग को औपचारिक रूप से सौंप दी गईं।     92 वर्षीय तिवारी के बेटे रोहित शेखर ने आज बताया कि ‘‘हमने लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित सरकारी बंगला ए-1 पिछली 18 जून को ही खाली कर दिया था। आज बंगले में रखे हर सरकारी सामान का मिलान कराकर बंगले की चाबियां अवर अभियंता सिविल दीप्ति को सौंप दी गयीं।

हालांकि तिवारी की पत्नी उज्ज्वला ने पिछले महीने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर बंगला खाली करने के लिये यह कहते हुए एक साल का वक्त मांगा था कि उनके पति की तबीयत बहुत खराब है। 

बहरहाल, शेखर ने बताया कि राज्य सरकार ने मानवीयतापूर्ण रुख अपनाया और हमें कोई और नोटिस भेजकर परेशान नहीं किया। हमने भी जल्द बंगला खाली करने का फैसला लिया ताकि मेरे पिता की छवि खराब ना हो। 

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के हाल में दिए गए आदेश के अनुपालन में प्रदेश के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपने सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस दिया गया था। उनमें से कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव बंगले खाली कर चुके हैं।   
 

Ruby