SP राजेश साहनी के बाद इस हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 11:58 AM (IST)

लखनऊः एसपी राजेश साहनी के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त असलहा और खोखा कारतूस बरामद कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, आलमबाग के लोको टोल टैक्स के पास सरकारी आवास में हेड कांस्टेबल राजरतन वर्मा रहते थे, वह हरदोई जिले में डॉयल 100 में तैनात थे। शनिवार सुबह उनके कमरे से गोली चलने की आवाज आई। परिजनों ने देखा कि कमरे के भीतर वह खून से लथपथ पड़े थे। आनन-फानन में परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राजरतन को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस का कहना है कि रोजाना 20 घंटे की ड्यूटी से परेशान होकर उसने यह कदम उठा लिया। मृतक कांस्टेबल के एक करीबी मित्र ने वरिष्ठ अधिकारियों को बताया कि राज रतन वर्मा डायल 100 आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवा में तैनात था और काम के घंटे ज्यादा होने और ओवरटाइम के चलते वह काफी तनाव में था। 

गौरतलब है कि 29 मई 2018 को उत्तर प्रदेश पुलिस के पीपीएस अधिकारी और उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात राजेश साहनी ने अपने कार्यालय में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। 

Deepika Rajput