परिवार के साथ खेत में काम करने गई किशोरी को तेंदुए ने बनाया निवाला, इलाके में दहशत

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 12:40 PM (IST)

बहराइच(उप्र): बहराइच के कर्तिनयाघाट वन्यजीव विहार अंतर्गत जंगल से सटे एक गांव में तेंदुए के हमले में एक किशोरी की मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर थोड़ी देर के लिए नानपारा-लखीमपुर राजमार्ग पर रास्ता जाम कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कर्तिनयाघाट प्रभाग के मोतीपुर रेंज अंतर्गत मटियापुरवा गांव की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी पुष्पा गुरुवार को स्कूल से लौटकर अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ खेत में काम कर रही थी। इसी बीच जंगल से निकलकर आए तेंदुए ने पुष्पा को दबोच लिया। परिजन तथा ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया, लेकिन तब तक किशोरी की मौत हो चुकी थी।

उन्होंने बताया घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर थोड़ी देर के लिए नानपारा-लखीमपुर राजमार्ग पर रास्ता जाम कर दिया। पुलिस प्रशासन और वन महकमे के अधिकारियों ने ग्रामीणों को जंगल से सटे इलाके में वन कर्मियों की गश्त बढ़ाने तथा सुरक्षा बढ़ाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। प्रभागीय वनाधिकारी जीपी सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और औपचारिकताएं पूरी कर परिजन को मुआवजा दिलाया जाएगा। उन्होंने जंगल से सटे इलाकों में ग्रामीणों को समूह में चलने की सलाह दी है।

Anil Kapoor