हो जाएं सतर्क! यूपी में फिर बढ़ता दिख रहा Corona Virus, लखनऊ में एक दिन में सबसे अधिक 18 मामले आए सामने

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 09:12 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, लखनऊ में कोविड-19 (Covid-19) के 8 मामले दर्ज किए गए हैं, जो इस साल का सबसे बड़ा एक दिवसीय उछाल है। स्वास्थ्य अधिकारियों (Health officials) के अनुसार, बुधवार को अलीगंज में दो, तुड़ियागंज में तीन, चिनहट में दो और कैसरबाग में एक मामले में संक्रमण (Infection) की पुष्टि हुई।

बढ़ते मामलों से निपटने के लिए 17 रैपिड रिस्पांस टीमों का किया गठन : स्वास्थ्य विभाग
जानकारी के मुताबिक, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी योगेश रघुवंशी ने कहा कि इसके साथ, लखनऊ में सक्रिय कोविद मामले 18 हो गए हैं। सभी नए मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ते मामलों से निपटने के लिए 17 रैपिड रिस्पांस टीमों का गठन किया है।

अस्पतालों में कोविड के लक्षण वालों के लिए टेस्टिंग/सैंपलिंग की दी जा रही सुविधा
लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज अग्रवाल ने कहा कि अस्पतालों में कोविड के लक्षण वालों के लिए टेस्टिंग/सैंपलिंग की सुविधा दी जा रही है। अस्पतालों को भी कोविड ड्यूटी के लिए बेड, दवा और मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था करने के लिए अलर्ट किया गया है।

लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से करना चाहिए पालन
एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल डॉक्टर्स के महासचिव अभिषेक शुक्ला ने कहा कि हाल ही में हुई बारिश के कारण नमी का स्तर अधिक होने के कारण संक्रमण फैलने की संभावना अधिक है। इसलिए लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना चाहिए।

Content Editor

Anil Kapoor